पश्चिम बंगाल में बढ़ा लॉकडाउन: यहाँ जानें कौन सी सेवाओं पर पड़ेगा प्रभाव

COVID-19 के प्रसार को रोकने के प्रयास में 7, 11 और 12 सितंबर को पश्चिम बंगाल में पूरी तरह से लॉकडाउन लागू किया जाएगा। 31 अगस्त को राज्य पूरी तरह से बंद रहेगा।

Read in English

लॉकडाउन के दौरान, केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति है। अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। सभी सरकारी और निजी कार्यालय, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे। स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय सहित शैक्षणिक संस्थान 20 सितंबर तक बंद रहेंगे।

लॉकडाउन के दौरान सभी सार्वजनिक और निजी परिवहन भी बंद रहेंगे। हालाँकि, पेट्रोल पंपों को इन दिनों कार्य करने की अनुमति दी गयी है।


कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से इन तारीखों पर घरेलू उड़ान सेवाएँ भी बंद रहेंगी। यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे अपनी फ़्लाइट शेड्यूल बदलने के लिए एडवांस में संबंधित एयरलाइंस से संपर्क करें।

फ़्लाइट अपडेट –

1 सितंबर से छह शहरों, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, पुणे, नागपुर और अहमदाबाद, जहाँ COVID-19 मामलों की संख्या अधिक होने की सूचना है, से फ़्लाइट संचालन, पुनः शुरू होंगे।

कर रहे हैं ट्रिप की प्लानिंग?

फ़्लाइट बुक करें

“हमें छह कोरोना वायरस हॉटस्पॉट राज्यों से फ़्लाइट संचालन पुनः शुरू करने के कई अनुरोध मिले हैं। 1 सितंबर से, इन छह राज्यों से उड़ान सेवाएँ सप्ताह में तीन बार फिर से शुरू हो सकती हैं, ” बैनर्जी ने कहा।