पीयूष गोयल अब संभालेंगे रेलवे की बाग-डोर

रविवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल में, स्वतंत्र प्रभार मंत्रालय से कैबिनेट मंत्री के तौर पर प्रमोट किए गए पीयूष गोयल को नया रेल मंत्री बनाया गया है।

Read this news in English..

गोयल को उस रूप में जाना जाता है जिसनें भारत के ऊर्जा क्षेत्र में बड़े बदलाव के लिए काम किया है । उन्होंने सुरेश प्रभु की जगह ली, जिन्होंने ट्रेन दुर्घटनाओं की संख्या में वृद्धि के बाद हाल ही में रेल मंत्रालय से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। कलिंग उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद जिसमें 22 लोग मारे गए थे और 156 लोग घायल हुए थे, प्रभु आलोचना के घेरे में आ गए थे।

रविवार को, सुरेश प्रभु ने ट्विटर पर रेलवे से जुड़े तमाम लोगो को समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट किया, “सभी 13 लाख + रेल परिवार को उनके समर्थन, प्रेम, सदभावना के लिए धन्यवाद। मैं हमेशा इन यादों को अपने साथ रखूँगा।”

उन्होंने यह भी कहा: “नई जिम्मेदारी के लिए #TeamModi के सभी सदस्यों के लिए बधाई। हमारे देश को बेहतर बनाना हमारा आम मिशन है #NewIndia #cabinetreshuffle”

इस बीच, पियुष गोयल, हमारे नए रेल मंत्री की स्वच्छ छवि है और पावर और कोयला मंत्रालय में अच्छा रिकॉर्ड है। उन्हें मोदी सरकार में शीर्ष परफ़ॉर्मर के रूप में जाना जाता है और वे विद्युत, कोयला, नई और नवीकरणीय ऊर्जा के लिए स्वतंत्र प्रभार के साथ राज्य मंत्री (एमओएस) थे।