अगर आपने अपने भाई-बहनों के साथ ट्रैवल किया है, तो इन 7 बातों से आप अवश्य सहमत होंगे!

जिनके पास भाई-बहन हैं, उनके पास एक दोस्त हमेशा रहेगा! 😀 

भाई/बहन की परिभाषा – किसी की भी लाइफ़ में ये एक ऐसा महत्वपूर्ण व्यक्ति होता है, जो आपको लगातार परेशान करता है, चिढ़ाता है और आपकी टाँग खिंचाई करता है। लेकिन इन सारी बदमाशियों के साथ-साथ बहुत सारा प्यार भी करता है। और अगर आपने ज़िंदगी में कभी भी अपने भाई-बहन के साथ ट्रैवलिंग की है, तो आप इन तमाम बातों को समझ पायेंगे। आगे पढ़ें:

Read in English

अगर आपके बीते दिनों की यादें ताज़ा हो गयीं, तो अपने भाई-बहनों के साथ अभी एक ट्रिप प्लान करें!

ट्रेन सर्च करें

मम्मी–पापा से परमिशन… वो क्या होता है?

अपने मम्मी-पापा को कहीं घूमने जाने के लिए मनाने का सबसे आसान ज़रिया आपके भाई-बहन ही होते हैं! वे चिंता कम करते हैं और आप पर भरोसा ज़्यादा।

1st

पैसा कोई प्रॉब्लम नहीं है, हनी!

यदि आप छोटे हैं, तो आपको अपने ट्रिप्स के ख़र्चों के बारे में सोचने की ज़रूरत नहीं है। और कौन नहीं चाहता कि उनकी ट्रिप पूरी तरह से पेड हो? (परिवार का सबसे छोटा बच्चा होने के फ़ायदे)।

2nd

देखभाल और आराम में कोई कमी नहीं

भाई-बहनों के साथ शेयर किये जाने वाले कम्फ़र्ट ज़ोन की तुलना इस दुनिया में किसी भी चीज़ से नहीं की जा सकती है। उनके सामने आप बिलकुल वैसे रह सकते हैं, जैसे आप अंदर से हैं!

3rd

अनगिनत सेल्फ़ीज़ और तस्वीरें!

भाई-बहनों के साथ खीचीं गयी तस्वीरें एवं सेल्फ़ीज़ इंस्टाग्राम के लिए सबसे बेस्ट विकल्प हैं। 

Bollywood Selfie GIF by SAATH MN

प्यार…नोंक-झोंक…प्यार!

भाई-बहन के बीच की नोंक-झोंक सबके जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है। और एक साथ ट्रैवल करना उन सभी दिनों की यादें फिर से ताज़ा करने जैसा है।

4th

कभी ना ख़त्म होने वाला गॉसिप सेशन

कभी-कभी आपको लाइफ़ में अपने मन की सारी बात अपने भाई-बहनों के सामने रख देने की ज़रूरत होती है। ऐसा करना ना सिर्फ़ आपको हल्का महसूस करवाता है बल्कि आपके अंदर एक नयी ऊर्जा भर देता है। उनके साथ की गयी ट्रैवलिंग निश्चित रूप से यादगार बन जाती है। 

Season 8 Episode 3 GIF by Friends

आप हमेशा हैं एक दूसरे के लिए

भाई-बहन साथ मिलकर सारी दुनिया जीत सकते हैं… यह बात इस पवित्र बंधन पर एकदम सटीक बैठती है। फिर आप चाहे किसी चट्टान से कूदना चाहते हैं या शार्क के साथ गोता लगाना चाहते हैं, आपके भाई-बहन आपके साथ हमेशा खड़े रहेंगे।

Lisa Kudrow Friends GIF

तो, इनमें से कितनी बातों से आप सहमत हैं? घूमते रहिये, खुश रहिये! रक्षाबंधन की ढ़ेर सारी शुभकामनाएँ 🙂