मुंबई-गोवा तेजस एक्सप्रेस पर यात्रियों का जल्द ही स्वागत करेंगी होस्टेसेस

जल्द ही, मुंबई-गोवा तेजस एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले यात्रियों को होस्टेसेस द्वारा स्वागत किया जाएगा, जैसे उड़ानों पर किया जाता है । नई दिल्ली-आगरा गतिमान एक्सप्रेस से शुरू की गयी पहल अब तेजस के लिए विस्तारित की जाएगी। तेजस एक्सप्रेस पर रेल होस्टेसेस अंग्रेजी और हिंदी दोनों में धाराप्रवाह रहेगी।इन होस्टेसेस को अनुबंध के आधार पर काम पर रखा जाएगा और ग्राहक-अनुकूल सेवा सुनिश्चित करने के लिए शिष्टाचार प्रशिक्षण से गुजरना होगा।

Read this news in English..

रेलवे के अधिकारियों ने कहा है कि मेजबानों की मौजूदगी तेजस पर यात्रियों के लिए एयरलाइन-जैसे अनुभव प्रदान करने में मदद करेगी, जो कि भारत में सबसे तेज ट्रेनों में से एक है। एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने कहा कि “शिष्टता प्रशिक्षण से आने वाले परिचारियों की तैनाती निश्चित रूप से इस प्रीमियम ट्रेन पर यात्रा अनुभव को बढ़ाएगी।” गतिमन एक्सप्रेस में मेज़बान यात्रियों को गुलाब की पंखुड़ियों के साथ स्वागत करते हैं और नियमित अंतराल पर भोजन परोसते हैं।

यह उम्मीद की जाती है कि रेल होस्टेसेस की उपस्थिति कुछ यात्रियों को बुरी यात्रा प्रथाओं और अनियंत्रित व्यवहार करने से रोकने में मदद करेगी।  पहले से स्थापित सीसीटीवी कैमरे इन होस्टेस के साथ किसी भी दुर्व्यवहार को प्रतिबंधित करने में सहायता करेंगे।