इस सप्ताह की महत्वपूर्ण रेल खबरें

एक वर्ष के भीतर सभी मानव रहित स्तर क्रॉसिंग हटाने का आदेश

नवनिर्धारित रेलवे मंत्री श्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि एक वर्ष के भीतर सभी मानव रहित स्तर क्रॉसिंग को खत्म कर दिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए पढ़ें

अब रेलवे कैटरिंग स्टाफ को नहीं देनी होगी टिप्स

रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने आदेश दिया है कि खानपान के कर्मचारियों द्वारा रेल यात्रियों से टिप्स मांगने और 48 घंटों के भीतर भोजन के लिए अधिक दाम लेने पर को रोक लगा दी जाएगी । इस आदेश के अनुसार, देश भर में सभी क्षेत्रीय रेलवे इकाइयों को पत्र भेजे गए हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह  तुरंत प्रभाव से समाप्त किया जा सके।

आगे पढ़ें

बुलेट ट्रेन परियोजना 14 सितंबर से शुरू होगी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपने जापानी समकक्ष शिंजो अबे के साथ साबरमती रेलवे स्टेशन के निकट एथलेटिक्स मैदान पर मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल (MAHSR) परियोजना के लिए नींव रखेंगे।

जानने के लिए पढ़ें

नई दिल्ली स्टेशन के पास जम्मू राजधानी एक्सप्रेस का एक कोच पटरी से उतरा

रेल मंत्री भले ही बदल जाए लेकिन रेल हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे है। रांची राजधानी एक्सप्रेस के इंजन और पावर कोच के पटरी से उतरने के एक हफ्ते बाद ही यह एक और घटना सामने आई है। आज सुबह जम्मू राजधानी एक्सप्रेस का गार्ड कोच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गया। हालांकि अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है लेकिन यह अधिकारियों के लिए चिंता का मामला है।

आगे पढ़ें

भारतीय रेलवे जल्द ही लॉन्च करेगी लक्जरी कोच

ट्रेन यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर! भारतीय रेलवे राजधानी  और शताब्दी ट्रेनों के लिए अत्याधुनिक, लक्जरी कोच लॉन्च करने की योजना बना रही है। इन कोचों को अनुभूति के रूप में नामित किया जाएगा।ये सारे लक्जरी कोच आईसीएफ (इंटीग्रल कोच फैक्ट्री), चेन्नई में निर्मित किया जाएगा और वर्ष 2017 के अंत तक प्रमुख शताब्दी मार्गों पर कार्यान्वित होने की उम्मीद है।

जानने के लिए पढ़ें

Read the complete news in English…