पीएम मोदी ने किया भारत की 7वीं वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन

आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत की सातवीं और पूर्वी भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का वर्चुअली उद्घाटन किया।

Read in English

यह वंदे भारत एक्सप्रेस हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ेगी और इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी।

अब अपनी अगली ट्रेन बुकिंग के लिए ixigo चुनें और CRED Pay एवं UPI के साथ ज़ीरो पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें!

ट्रेन बुक करें

यह सेवा बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन संचालित होगी। यह सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन 600 किलोमीटर की दूरी तय करने में 7.5 घंटे का समय लेगी। ट्रेन नं. 22301 हावड़ा से सुबह 5:55 बजे अपनी यात्रा शुरू करेगी और दोपहर 1:25 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी। न्यू जलपाईगुड़ी से ट्रेन नं. 22302 दोपहर 3:05 बजे प्रस्थान करके अपने गंतव्य स्थान पर रात 10:35 बजे पहुंचेगी।

मार्ग, हॉल्ट और अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक ट्वीट देखें –

प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन की बहुप्रतीक्षित जोका–तारातला खंड का भी उद्घाटन किया। इस 6.5 किमी के खंड में छह स्टेशन हैं: जोका, ठाकुरपुकुर, सखेर बाजार, बेहाला चौरास्ता, बेहाला बाजार और तारातला।

उद्घाटन वर्चुअली संपन्न किया गया क्योंकि प्रधान मंत्री मोदी जी को अपनी माता, हीराबेन मोदी जी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए अहमदाबाद जाना था, जिनका आज सुबह निधन हो गया।

ट्रेन से जुड़ी इस प्रकार की अन्य ख़बरों के लिए ixigo के साथ बने रहें!