फरवरी में इन 5 जगहों पर अवश्य घूमें; पूरी जानकारी यहाँ पाएँ!

फरवरी का यह महीना बेहद ही ख़ुशनुमा और मन को आनंद देने वाला होता है। जहाँ एक ओर सर्दियाँ ख़त्म होने वाली होती हैं, वहीँ दूसरी ओर वसंत अपनी छटा बिखेरने लगता है। ऐसे मौसम में आपको इन 15 स्थानों पर अवश्य घूमने जाना चाहिए:

Read in English

1. जैसलमेर 

रेगिस्तान की सुनहरी ख़ूबसूरती में बसा हुआ यह शहर, भव्य किलों और महलों से सुसज्जित है। इसकी अनोखी सुंदरता सभी पर्यटकों का मन मोह लेती है।  

2. खजुराहो 

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में स्थित यह छोटा सा शहर अपने भव्य मंदिरों के लिए प्रख्यात है। नागरा शैली में बनी हुई ये इमारतें स्वर्णिम इतिहास की गवाही देती हैं। 

कर रहे हैं ट्रिप की प्लानिंग?

ट्रेन बुक करें

3. गोवा 

इंडिया के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक, गोवा, देश-विदेश से लाखों की संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करता है। समंदर के बेहतरीन नज़ारों से लेकर, समुद्री खान-पान तक, गोवा में सभी के लिए कुछ ना कुछ ज़रूर है। 

4. कोणार्क 

विश्व भर में सूर्य मंदिर के लिए प्रसिद्ध कोणार्क, देश के उड़ीसा में स्थित है। यहाँ के सुंदर सुनहरे समंदर के किनारे और नृत्य समारोह के लिए अनेको पर्यटक प्रतिवर्ष आते हैं। 

5. वाराणसी 

उत्तर प्रदेश में स्थित वाराणसी, दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक है। बनारसी साड़ी, हिन्दुस्तानी संगीत, स्वादिष्ट मिठाइयाँ – बनारस में सबका आनंद दुगुना हो जाता है।