ब्रेकिंग: रेलवे चलायेगा 80 और ट्रेनें; 10 सितंबर से बुकिंग शुरू

रेल मंत्रालय ने 80 नयी ट्रेनों की पूरी सूची जारी की है जो 12 सितंबर से परिचालन शुरू करेंगी, इसके अलावा परीक्षा स्पेशल और 230 स्पेशल ट्रेनें पहले से ही सेवारत हैं।

Read in English 

ट्रेनों की पूरी सूची यहाँ देखें: सूची 1, सूची 2

इन नयी ट्रेनों की बुकिंग 10 सितंबर से शुरू होगी। यात्री ixigo पर आसानी से इन ट्रेनों में बुकिंग कर सकते हैं।

ये नई ट्रेनें नई दिल्ली-इंदौर, यशवंतपुर-गोरखपुर, पुरी-अहमदाबाद और नई दिल्ली-बेंगलुरु आदि महत्वपूर्ण मार्गों पर दौड़ेंगी। इसके साथ ही ये नयी ट्रेनें मैसूर, जोधपुर, कानपुर, देहरादून, विशाखापट्टनम, गुवाहाटी, कुरुक्षेत्र, गोरखपुर, लखनऊ और वाराणसी सहित कई महत्वपूर्ण मार्गों से कनेक्टिविटी प्रदान करेंगी।

पहली बुकिंग पर ZERO सेवा शुल्क का लाभ उठायें: 

ट्रेन बुक करें


दुरंतो, संपर्क क्रांति और जन शताब्दी जैसी लोकप्रिय ट्रेनों के साथ, इन 80 नयी ट्रेनों में दो शताब्दी, दो हमसफर एक्सप्रेस और दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें भी शामिल हैं।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें कि ये ट्रेनें पूरी तरह से रिज़र्व्ड होंगी और विभिन्न राज्य सरकारों के सुझावों के अनुसार इनका स्टॉपेज नियमित किया जाएगा। साथ ही, इन नयी  ट्रेनों का समय मौजूदा ट्रेनों के अनुसार होगा।


यह भी पढ़ें: यूपी और राजस्थान में चल रही 18 परीक्षा स्पेशल ट्रेनों की पूरी सूची
 

आने वाले त्यौहारों के साथ ही नयी ट्रेनें निश्चित रूप से यात्रियों की सुविधा में वृद्धि करेंगी। एक बयान में, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यह भी पुष्टि की है कि राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर राज्यों द्वारा अनुरोध किए जाने पर त्यौहारी सीजन में और अधिक ट्रेनें शुरू करेगा।

ट्रेन की सभी नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे साथ बने रहें। हम अपने यात्रियों के लिए एक सुरक्षित और सुखद यात्रा अनुभव की कामना करते हैं!

तस्वीर साभार: DRM Bengaluru