भारतीय रेलवे: चार अपडेट्स जो आपको मिस नहीं करने चाहिए

यात्रियों के ट्रैवल संबंधी अनुभवों को बेहतर बनाने के उद्देश्य से, भारतीय रेलवे हमेशा उन्नत सेवाएँ प्रदान करने का प्रयास कर रहा है। रेलवे विकास संबंधी चार अपडेट्स निम्नलिखित हैं जिनके बारे में आपको अवश्य पता होना चाहिए –

Read in English

1- बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर जल्द ही रेल कोच रेस्तरां होगा। यह सुविधा यात्रियों के लिए 1 अप्रैल, 2023 से शुरू होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, न केवल यात्री बल्कि अन्य आगंतुक भी इस कोच रेस्तरां में भोजन का लुत्फ़ उठा सकेंगे।

अब अपनी अगली ट्रेन बुकिंग के लिए ixigo चुनें और CRED Pay एवं UPI के साथ ज़ीरो पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ लें!

ट्रेन बुक करें🚄

अधिक जानकारी के लिए ट्वीट देखें –

 

2- वाराणसी छावनी रेलवे स्टेशन को यात्रियों को उच्च-गुणवत्ता, पौष्टिक भोजन प्रदान करने के लिए 5-स्टार ‘ईट राइट स्टेशन’ प्रमाणन से सम्मानित किया गया है। भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) द्वारा उन रेलवे स्टेशनों को प्रमाणीकरण प्रदान किया जाता है जो मानक खाद्य भंडारण और स्वच्छता के नियमों का पालन करते हैं।

यहाँ आधिकारिक पुष्टि देखें –

3- ट्रैफ़िक को कम करने एवं परिचालन क्षमता में सुधार करने के लिए, भारतीय रेलवे, वाराणसी–माधोसिंह–प्रयागराज लाइन पर दोहरीकरण परियोजना पर काम कर रहा है। परियोजना की अनुमानित लागत रु. 1293.58 करोड़ है।

आधिकारिक ट्वीट देखें –

4- यात्रियों को उच्च स्तरीय सेवाएँ प्रदान करने के लिए अयोध्या रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास किया जा रहा है। स्टेशन की कुछ तस्वीरें इस प्रकार है –

इसी तरह के अन्य रेलवे अपडेट्स के लिए हमारे साथ बने रहें !!