भारतीय रेलवे ने किया स्पष्टीकरण: तालाबंदी के बाद के लिए जारी नहीं किए गए हैं कोई भी प्रोटोकॉल

भारतीय रेलवे ने उन मीडिया रिपोर्टों को ख़ारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि 21 दिनों की देशव्यापी तालाबंदी के बाद ट्रेन परिचालन पुनः शुरू हो जाएगा। इसके अलावा, राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने तालाबंदी ख़त्म हो जाने के बाद नए यात्रा प्रोटोकॉल जारी किए जाने की किसी भी अपडेट से इनकार कर दिया है।

Read in English

भारतीय रेलवे ने 14 अप्रैल के पश्चात ट्रेन सेवाओं के फिर से शुरू होने की झूठी ख़बर के बाद, बात स्पष्ट करने के लिए एक रिपोर्ट जारी की।

tweeter

केंद्रीय रेल मंत्रालय ने यह पुष्टि की है कि भारतीय रेलवे द्वारा कोई भी नया दिशा-निर्देश जारी नहीं किया गया था। रेलवे ने यह भी दावा किया कि लोगों को ट्रेन सेवाओं के पुनः शुरू होने की बात पर स्पष्टता के साथ सूचित किया जाएगा।

भारतीय रेलवे ने सभी यात्रियों, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को 24 मार्च से 14 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था। वर्तमान में, केवल विशेष पार्सल ट्रेनें और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए देश भर में मालगाड़ियाँ चालू हैं।


ध्यान दें:
ixigo ने कल कई ऑनलाइन प्रकाशनों द्वारा प्रकाशित भारतीय रेलवे की नई प्रोटोकॉल संबंधी समाचार रिपोर्ट के आधार पर एक न्यूज़ नोटिफ़िकेशन भेजा था। सत्यापन के बाद, इन ख़बरों को गलत पाया गया एवं भारतीय रेलवे ने भी यह बात स्पष्ट की है। हम इस ख़बर की वजह से हुई किसी भी प्रकार की भ्रान्ति एवं असुविधा के लिए क्षमाप्रार्थी हैं।