रखरखाव कार्य के चलते रेलवे ने किया कई ट्रेनों का रद्दीकरण एवं मार्ग परिवर्तन

यात्रियों को एक बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए भारतीय रेलवे ने सुधार के कई उपाय किये हैं।

राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने पूर्वोत्तर रेलवे, दक्षिण मध्य रेलवे और दक्षिणी रेलवे द्वारा किए जा रहे रखरखाव कार्यों के कारण प्रभावित होने वाली ट्रेनों की एक अपडेटेड सूची जारी की है।

Read in English 

कई ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है, जबकि अन्य कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

अपनी ट्रिप रीशेड्यूल करना चाहते हैं? यहाँ बुक करें! 

IRCTC  ट्रेन बुक करें

नीचे देखें पूरा विवरण:

दक्षिणी रेलवे द्वारा किया गया चार ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन 

गुंटाकल सेक्शन के तहत रेनीगुंटा और तिरुपति के बीच इंजीनियरिंग कार्यों के चलते, दक्षिणी रेलवे ने चार ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया है:

> नागरकोइल से 7.03.21 को दोपहर 02:45 बजे प्रस्थान करने वाली ट्रेन नं. 02659, नागरकोइल-शालीमार स्पेशल, अब काटपडी, मेलपक्कम और रेनीगुंटा के रास्ते चलेगी।

> रामेश्वरम से 05.03.21 को रात 10:10 बजे प्रस्थान करने वाली ट्रेन नं. 06733, रामेश्वरम-ओखा स्पेशल, अब काटपडी, मेलपक्कम और रेनीगुंटा के रास्ते चलायी  जायेगी।

> यशवंतपुर से 08.03.21 को सुबह 08:30 बजे प्रस्थान करने वाली ट्रेन नं. 02890, यशवंतपुर-टाटानगर स्पेशल, अब काटपडी, मेलपक्कम और रेनीगुंटा के रास्ते जायेगी।

> यशवंतपुर से 11.03.21 को सुबह 08:30 बजे ट्रेन नं. 02836, यशवंतपुर-हटिया स्पेशल, अब काटपडी, मेलपक्कम और रेनीगुंटा के रास्ते चलाई जायेगी।

दक्षिण मध्य रेलवे ने किया 30 से अधिक ट्रेनों का रद्दीकरण, आंशिक रूप से रद्दीकरण एवं मार्ग परिवर्तन 

दक्षिण मध्य रेलवे (SCR) ने 30 से अधिक ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। यह गुंटाकल डिवीजन के तिरुपति स्टेशन पर किए जा रहे रखरखाव कार्य के कारण है।

18 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है, सात को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है और चार ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन हुआ है। इसके साथ ही दो ट्रेनें तिरुपति स्टेशन पर नहीं रुकेंगी। ट्रेनों की तिथियाँ एवं विवरण नीचे देखें:  

पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा किया गया 24 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन 

वाराणसी मंडल में रखरखाव कार्य के चलते पूर्वोत्तर रेलवे 24 ट्रेनों की आंशिक तौर पर समाप्ति/शुरुआत और मार्ग परिवर्तन करेगा। ट्रेन शेड्यूल में बदलाव 5.03.21 से शुरू होकर विभिन्न तिथियों पर प्रभावी होंगे। ट्रेनों का विवरण नीचे देखें:

हम अपने यात्रियों को यात्रा से पहले इन परिवर्तनों पर ध्यान देने की सलाह देते हैं!