रेलवे अपडेट्स: हिरदाराम नगर स्टेशन से प्रयागराज के लिए नयी ट्रेन; शताब्दी ट्रेनों में सीसीटीवी कैमरे

इन्फ्रास्ट्रक्चर के रखरखाव और सुधार में रेलवे हमेशा से सबसे आगे रहा है। लॉकडाउन के दौरान भी, राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने कई पेंडिंग परियोजनाओं को पूरा किया है।

Read in English

 रेलवे द्वारा किए गए कुछ महत्वपूर्ण कार्य निम्नलिखित हैं:

यात्रियों की सुरक्षा में सुधार के लिए हबीबगंज-दिल्ली शताब्दी ट्रेन में सीसीटीवी कैमरे लगाए जायेंगे। इसके अतिरिक्त, ट्रेनों का नवीनीकरण भी किया जाएगा और सभी टूटी खिड़कियों की मरम्मत की जाएगी।

ट्रेन बुक करें

पश्चिम मध्य रेलवे ने इस बारे में ट्वीट किया है:

 


यात्रियों के लिए ख़ुशख़बरी! कुछ ही दिनों में भोपाल संभाग के संत हिरदारामनगर स्टेशन से प्रयागराज और चित्रकूट के लिए एक डायरेक्ट नयी ट्रेन होगी। यह ट्रेन सप्ताह में 4 दिन चलेगी।

विवरण इस प्रकार है:

 

एक और अच्छी ख़बर में, कोलकाता में फूलबागान मेट्रो स्टेशन के इंटीरियर्स को और भी शानदार बनाया गया है। लॉकडाउन के दौरान रेलवे यात्री परिचालन के लिए पूर्व-पश्चिम मेट्रो कॉरिडोर पर पहला भूमिगत स्टेशन तैयार करने के लिए कार्यरत था।  

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यह ख़बर ट्विटर पर शेयर की:

इन सभी विकास कार्यों से यात्रियों की सुरक्षा में सुधार के साथ-साथ उनकी यात्रा का अनुभव भी बेहतर होगा। इससे पहले, रेलवे ने एक नए पोस्ट COVID कोच पर भी काम किया है जो कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बनाया गया है, और रेलवे ट्रैक के रखरखाव, पुराने पुलों की मरम्मत जैसी नियमित परियोजनाओं के साथ रेलवे का काम जारी है।