150 रु. से कम में उठाएँ इन 5 खूबसूरत ट्रेन यात्राओं का आनंद

क्या आप 150 रुपए में देश की सबसे खूबसूरत ट्रेन यात्राओं पर जाना चाहते हैं? अगर हाँ, तो इन 5 रूटों पर ज़िंदगी में एक बार यात्रा अवश्य करें:

Read in English

1. कालका-शिमला रूट

96 किमी के इस रेल मार्ग पर हिमालय के शानदार नज़ारे देखने को मिलते हैं। यात्रा के दौरान, आपको धरमपुर, सोलन, कंडाघाट, बरोग, सालोगरा और समरहिल जैसे कुछ खूबसूरत गांवों की झलक दिखाई जाएगी।

ट्रेन: कालका-शिमला एक्सप्रेस

किराया: 2 एस क्लास के लिए 65 रु.

2. पुणे से सतारा

खूबसूरत पहाड़ियों और झरनों से सजा पुणे से सतारा तक का रास्ता फोटोग्राफ़ी के लिए सबसे उपयुक्त है। 145 किमी लंबी यह यात्रा आपका मन मोह लेगी।

ट्रेन: कोयना एक्सप्रेस

किराया: 2S क्लास के लिए 80 रु.

कर रहे हैं ट्रिप की प्लानिंग? यहाँ टिकट बुक करें: 

ट्रेन सर्च करें

3. आगरा से ग्वालियर

ट्रेन से आगरा से ग्वालियर तक की 118 किमी की यात्रा करते समय चंबल के बीहड़ों और किलों के राजसी दृश्यों का आनंद लें। भले ही इस यात्रा में 2 घंटे से अधिक का समय लगता है, लेकिन आपको एक मिनट के लिए भी ऊब नहीं होगी।

ट्रेन: ताज एक्सप्रेस- आगरा से ग्वालियर

किराया: 2S क्लास के लिए 85  रु.

4. एर्नाकुलम से त्रिवेंद्रम 

जब आप वंचिनाद एक्सप्रेस से यात्रा करते हैं तब, हरे भरे खेतों और लहराते हुए नारियल के पेड़ों से सजा हुआ समंदर का किनारा आपका खुली बाहों से स्वागत करता है।

ट्रेन: वंचिनाद एक्सप्रेस

किराया: 2S क्लास के लिए 100 रु.

5. भुवनेश्वर से ब्रह्मपुर

भुवनेश्वर से ब्रह्मपुर तक की 166 किमी लंबी यात्रा के साथ राजसी पूर्वी घाट का अनुभव करें। पूरी यात्रा में प्रकृति के सुरम्य दृश्य आपके साथी होंगे।

ट्रेन: प्रशांति एक्सप्रेस

किराया: SL क्लास के लिए 145 रु. 

तो, इंतज़ार किस बात का है? ixigo trains ऐप यूज़ करें और देश भर के इन सबसे खूबसूरत ट्रेन यात्राओं की यात्रा 150 रु. से कम में करें।