31 अक्टूबर से पुनः शुरू हो जायेगा दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल 1

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGIA) ने घोषणा की है कि एयरपोर्ट के समर्पित घरेलू टर्मिनल, टर्मिनल 1 (T1) से फ़्लाइट्स का संचालन पुनः शुरू हो जायेगा।

Read in English 

टर्मिनल 1 से फ़्लाइट्स का पुनः संचालन भारतीय बजट वाहक इंडिगो और स्पाइसजेट के साथ 31 अक्टूबर, 2021 को रात 12:01 बजे से शुरू होगा।

प्लान कर रहे हैं ट्रैवल? यहाँ फ़्लाइट्स सर्च करें —

फ़्लाइट बुक करें

टर्मिनल से पहली फ़्लाइट मुंबई के लिए सुबह 01:05 बजे रवाना होगी।

दुनिया भर में COVID के चलते फ्लाइट्स की मांग में हुई गिरावट के कारण यह टर्मिनल 18 महीने के लिए बंद कर दिया गया था। अब, त्यौहारी सीज़न के चलते यात्रा की बढ़ती मांग को देखते हुए टर्मिनल को फिर से सक्रीय किया जा रहा है।


यह बात ध्यान देने योग्य है कि हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 और टर्मिनल 2 का संचालन 25 मई, 2020 और 22 जुलाई, 2021 से क्रमशः पुनः शुरू हुआ।  

तीसरे टर्मिनल के पुनः सक्रिय होने के साथ ही दिल्ली एयरपोर्ट अब पूरी तरह से काम करना शुरू कर देगा।

एक प्रेस विज्ञप्ति में, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) ने कहा है कि यात्रियों को सुरक्षित, स्वस्थ और आरामदायक उड़ान अनुभव प्रदान करने के लिए T1 पर कई सुरक्षा उपाय लागू किये जा रहे हैं। पूरी प्रेस विज्ञप्ति नीचे देखें:

T1 के फिर से शुरू होने से दिल्ली एयरपोर्ट से फ़्लाइट लेने वाले यात्रियों को काफ़ी सुविधा हो जायेगी।

स्पाइसजेट की एक महत्वपूर्ण घोषणा:

31 अक्टूबर से फ्लाइट नं. SG8000 – 8999, T3 से संचालित होगी। अन्य सभी डोमेस्टिक फ़्लाइट्स T1 से संचालित होंगी। अंतर्राष्ट्रीय फ़्लाइट्स T3 से अपना संचालन जारी रखेंगी।

इसके अलावा, 31 अक्टूबर से, इंडिगो ने कई फ़्लाइट्स के टर्मिनल परिवर्तन के बारे में पोस्ट किया जो दिल्ली और मुंबई से प्रस्थान और आगमन करेंगी।

यहाँ विवरण देखें —

WhatsApp Image 2021-10-28 at 4.38.20 PM