होली 2022: भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों का किया विस्तारीकरण

भारतीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेन शुरू करने, स्पेशल ट्रेनों के विस्तारीकरणऔर महत्वपूर्ण मार्गों पर कई ट्रेनों में कोचों की अस्थायी वृद्धि की घोषणा की है।

Read in English 

होली से पहले यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

यदि आप होली के दौरान ट्रैवल की प्लानिंग कर रहे हैं, तो अपने मार्गों पर ट्रेन सर्च करें:

ट्रेन सर्च करें 

नीचे विवरण देखें:

अ) यात्रियों की मांग को पूरा करने के लिए दक्षिण मध्य रेलवे, हैदराबाद – जयपुर – हैदराबाद के बीच चार स्पेशल ट्रेनें चलायेगा। इन स्पेशल ट्रेनों में एसी-1, एसी-2, एसी-3 और स्लीपर श्रेणी के कोच होंगे। इस पूरी तरह से आरक्षित ट्रेन के स्टॉपेज में दोनों दिशाओं में सिकंदराबाद, निज़ामाबाद, नांदेड़, अकोला, खंडवा, भोपाल, उज्जैन, भीलवाड़ा, अजमेर आदि शामिल हैं।

नीचे तिथियाँ देखें:

यह भी पढ़ें: रेलवे बजट 2022: अगले 3 सालों में शुरू होंगी 400 नयी वंदे भारत ट्रेनें

ब) दक्षिण मध्य रेलवे ने यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को प्रबंधित करने के लिए सिकंदराबाद और अगरतला के बीच स्पेशल ट्रेनों के विस्तारीकरण का निर्णय लिया है। इन स्पेशल ट्रेनों में एसी-1, एसी-2, एसी-3 और स्लीपर श्रेणी के कोच होंगे। इस पूरी तरह से आरक्षित ट्रेन के स्टॉपेज में दोनों दिशाओं में गुंटूर, विजयवाड़ा, विशाखापटनम, कटक, भद्रक, खड़गपुर, गुवाहाटी, न्यू हाफलांग आदि शामिल हैं।

नीचे विवरण देखें:

स) दक्षिण मध्य रेलवे ने विशाखापटनम और सिकंदराबाद के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनों के विस्तार की भी घोषणा की है। इसमें ट्रेन नंबर 08579, 08580, 08585 और 08586 शामिल है ।

आधिकारिक ट्वीट:

इन स्पेशल ट्रेनों के अलावा, भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों में अस्थायी रूप से कोच ऐड करने की भी घोषणा की है। यात्रियों की सुविधा के लिए 35 जोड़ी रेल सेवाओं में कुल 68 कोच बढ़ाये जायेंगे।

नीचे देखें ट्वीट:

ट्रेन संबंधी ख़बरों के लिए ixigo के साथ जुड़े रहें!