भारतीय रेलवे कर रहा है कई स्पेशल ट्रेनों का विस्तारीकरण!

यात्रियों की सुविधा के लिए, भारतीय रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों के विस्तारीकरण, ट्रेनों को पुनः शुरू करने के साथ और कई महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं!

Read in English

कुछ प्रमुख अपडेट्स निम्नलिखित हैं:

पहली बुकिंग पर उठायें ZERO सेवा शुल्क का लाभ

ट्रेन सर्च करें 

> पूर्व तट रेलवे के अधिकार क्षेत्र के विभिन्न स्टेशनों से चलने वाली 22 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को अगली नोटिस तक चलाने का निर्णय लिया गया है। यह 1 जुलाई, 2021 से लागू होगा।

इसमें विशाखापटनम – निज़ामुद्दीन, चेन्नई सेंट्रल – विशाखापटनम जैसे महत्वपूर्ण मार्ग शामिल हैं।

यहाँ देखें तिथियाँ एवं मार्ग:


> ट्रेन नं. 09205, पोरबंदर-हावड़ा द्वि-साप्ताहिक (बुधवार और गुरुवार) सुपरफ़ास्ट फ़ेस्टिवल स्पेशल ट्रेन को 30 जून, 2021 से अगली सूचना तक बढ़ा दिया गया है।

आधिकारिक ट्वीट नीचे देखें:

> यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पूर्व मध्य रेलवे ने कई ट्रेन सेवाओं का विस्तारीकरण किया है। इन ट्रेनों में बांद्रा टर्मिनस – बरौनी – बांद्रा टर्मिनस स्पेशल, मुंबई सेंट्रल – समस्तीपुर – मुंबई सेंट्रल स्पेशल, और कई अन्य ट्रेनें शामिल हैं।

तिथियाँ एवं दिन यहाँ देखें:

> यात्रियों की सुविधा के लिए पटना-वास्को डी गामा और यशवंतपुर-भागलपुर स्पेशल ट्रेनों का संचालन अगले आदेश तक जारी रहेगा। यात्रियों को यात्रा के दौरान COVID उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की सलाह दी गयी है।

नीचे देखें आधिकारिक ट्वीट:

रेलवे ने कई ट्रेनों के विस्तार के अलावा यात्रियों की मांग को पूरा करने के लिए अगले नोटिस तक 17 जोड़ी ट्रेनों को बहाल करने का भी फैसला किया है। इन ट्रेनों में मुंबई सेंट्रल – अहमदाबाद शताब्दी स्पेशल, बांद्रा टर्मिनस – भगत की कोठी स्पेशल, और भी अन्य ट्रेनें शामिल हैं!

विवरण यहाँ देखें:

ट्रैवल संबंधी अन्य ख़बरों के लिए, ixigo के साथ बने रहें!