रेलवे ने अप्रेंटिसशिप के लिए की 1646 रिक्तियों की घोषणा!

उत्तर पश्चिमी रेलवे ने 1646 अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। योग्य उम्मीदवार उत्तर पश्चिमी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcjapur.in द्वारा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read in English 

अब UPI द्वारा ट्रेन बुकिंग पर ZERO पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें:

ट्रेन सर्च करें

पात्रता मापदंड

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10+2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए और उसके पास राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (एनसीवीटी) / राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (एससीवीटी) द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी होना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।


चयन प्रक्रिया

 अधिसूचना के तहत आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के संबंध में तैयार की गयी मेरिट सूची के आधार पर चयन होगा। इस उद्देश्य के लिए मैट्रिकुलेशन में अंकों के प्रतिशत (न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ) + जिस ट्रेड में अप्रेंटिसशिप की जानी है उसमें आईटीआई अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

आवेदन शुल्क

सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100/- है। एससी/एसटी, बेंचमार्क विकलांगता वाले व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी), महिला उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। फीस का भुगतान डेबिट/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एनडब्ल्यूआर की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ऐसे अन्य अपडेट्स के लिए, ixigo के साथ जुड़े रहें!