रेलवे ने की कई ट्रेनों के शुभारंभ एवं विस्तारीकरण की घोषणा

भारतीय रेलवे ने कई नयी ट्रेनें शुरू करने का फैसला किया है और कुछ ट्रेनों का विस्तारीकरण भी किया है। यह निर्णय आने वाले महीनों में यात्रियों की संख्या में होने वाली वृद्धि को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Read in English 

यदि आप जल्द ही राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर द्वारा ट्रैवल प्लान कर रहे हैं, तो आप इन ट्रेनों में ixigo से अपनी सीटें बुक कर सकते हैं

अब CRED Pay एवं UPI द्वारा अपनी ट्रेन टिकट बुक करें एवं ₹0 पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें!

ट्रेन सर्च करें 

पूरी जानकारी इस प्रकार है:


> सबसे महत्वपूर्ण ख़बरों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कल देश की छठी वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन किया। यह ट्रेन बिलासपुर (छत्तीसगढ़) और नागपुर (महाराष्ट्र) के बीच चलेगी।

यहाँ देखें आधिकारिक ट्वीट:

> पूर्व रेलवे 24 और 25 दिसंबर को हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी के बीच एक जोड़ी विंटर स्पेशल ट्रेन चलायेगा। इन दोनों सेवाओं के लिए बुकिंग अब शुरू हो गयी है।

यहाँ देखें आधिकारिक ट्वीट:


> पश्चिमी रेलवे ने 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक दो सुपरफ़ास्ट विंटर स्पेशल सेवाएँ चलाने का फैसला किया है। ट्रेनों का विवरण निम्नलिखित है:

ट्रेन नं. 09415 बांद्रा टर्मिनस–गांधीधाम स्पेशल प्रत्येक गुरुवार को बांद्रा टर्मिनस से शाम 7:25 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 8:40 बजे गांधीधाम पहुंचेगी।

ट्रेन नं. 09416 गांधीधाम–बांद्रा टर्मिनस स्पेशल प्रत्येक गुरुवार को गांधीधाम से 12:30 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन दोपहर 2:20 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी।

> पूर्वी रेलवे ने पाटलिपुत्र–अयोध्या छावनी स्पेशल एक्सप्रेस की ट्रिप्स जनवरी के अंत तक बढ़ा दिये हैं।  

विवरण के लिए आधिकारिक ट्वीट देखें:

ट्रेन संबंधी अन्य अपडेट्स के लिए, ixigo के साथ बने रहें!