इस सप्ताह के 5 मुख्य रेलवे अपडेट

इस सप्ताह के 5 मुख्य रेलवे समाचार निम्नलिखित हैं, पढ़ते रहिये..

रेलवे इन मार्गों पर बढ़ाएगा ट्रेनों की गति

Read in English

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर! भारतीय रेलवे दो मार्गों पर ट्रेनों की गति को अपग्रेड करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है, जिससे कम समय में यात्रा संपन्न हो सके।पूरी स्टोरी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

ट्रेन बुक करें

 

भारतीय रेलवे की नवीनतम परियोजनाएँ: नई रेलवे लाइन, सौर संयंत्र और बहुत कुछ

भारतीय रेलवे, यात्री यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। वर्टिकल लिफ्ट रेल ब्रिज से लेकर मोनोरेल परियोजनाओं तक, राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने यह सब किया है। अधिक पढ़ें ।

उत्तर प्रदेश में 3 दिनों की तालाबंदी: जारी रहेगा ट्रेन एवं फ़्लाइट का परिचालन

उत्तर प्रदेश सरकार ने आवश्यक और कुछ अन्य सेवाओं को छोड़कर, आज रात अर्थात 10 जुलाई रात 10 बजे से सोमवार अर्थात 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक पूरे राज्य में तालाबंदी लागू कर दिया है।और पढ़ने के लिए क्लिक करें ।

इस राज्य में विशेष ट्रेनों का संचालन हुआ कम; यहाँ पढ़ें विवरण

इस वैश्विक महामारी की स्थिति के बीच, पश्चिम बंगाल सरकार के अनुरोध पर पश्चिम बंगाल में हावड़ा और दिल्ली, मुंबई व अहमदाबाद के बीच विशेष ट्रेनों की आवृत्ति दैनिक से साप्ताहिक तक कर दी जाएगी। विवरण यहाँ पढ़ें ।

रेलवे ने मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का किया बेहतरीकरण; बढ़ेगी 3AC कोचों की संख्या

रेलवे, कोरोना वायरस महामारी के चलते देश में केवल स्पेशल ट्रेनों और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने बड़े बदलावों की घोषणा की है जो परिचालन शुरू होने के बाद पैसेंजर ट्रेनों पर लागू होंगे। अधिक पढ़ें ।