उत्तरी रेलवे ने पूर्व तटीय क्षेत्र में रद्द की 287 ट्रेनें

उत्तरी रेलवे ने चक्रवाती तूफ़ान ‘फ़ेनी’ द्वारा हुए बुनियादी ढाँचे के नुकसान के कारण पूर्व तटीय रेलवे क्षेत्र से गुज़रने वाली कुल 287 ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

Read in English…

उत्तरी रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि रद्द की गई मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में वह ट्रेनें शामिल हैं, जो ईसीओआर (पूर्व तटीय रेलवे क्षेत्र) के अधिकार क्षेत्र में अपनी यात्रा शुरू करती हैं या इससे होकर गुज़रती हैं। रद्द की गई ट्रेनों की सूची में पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस और भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस शामिल हैं।

आज के लिए रद्द की गई अन्य ट्रेनों में आनंद विहार-भुवनेश्वर एक्सप्रेस, पुरी-आनंद विहार टर्मिनल नंदन कानन एक्सप्रेस, और पुरी पटना एक्सप्रेस शामिल हैं।

ट्रेन बुक करें

उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा, “9 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है, 10 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है और 187 लोकल पैसेंजर, मेमू/ डेमू/ ईएमयू ट्रेनों को अब तक रद्द कर दिया गया है।”

अधिकारियों ने बताया कि तूफ़ान की वजह से पुरी सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है, इस मार्ग की ज्यादातर ट्रेनें रद्द रहेंगी। 10 मई से पहले परिचालन शुरू होने की संभावना नहीं है।