करें स्मार्ट ट्रैवल: यहाँ जानें ixigo से फ़्लाइट बुकिंग के 7 कारण

सबसे किफ़ायती फ़्लाइट खोजने के लिए हम सभी ना जाने किन-किन थका देने वाले अनुभवों से गुज़रते हैं। फ़ेयर की तुलना करना और अलग-अलग प्लेटफॉर्म एवं ऐप पर एयरलाइंस देखने में काफ़ी समय लगता है।

Read in English…

ixigo फ़्लाइट ऐप आपके समय और पैसों की बचत में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ixigo निम्नलिखित 7 कारणों की वजह से है सबसे हटकर:

फ़्लाइट बुक करें

1.ज़्यादा विकल्प, सस्ते फ़ेयर

आप सिर्फ़ एक क्लिक से ixigo पर 100 से अधिक साइटों से फ़्लाइट फ़ेयर की तुलना कर सकते हैं और सबसे किफ़ायती कीमत पर फ़्लाइट टिकट भी बुक कर सकते हैं।

ixigo फ़्लाइट ऐप आपको सबसे कम कीमत पर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय मार्गों की फ़्लाइट टिकट बुक करने में मदद करता है।

2.फ़्लाइट बुक करें..पैसे कमाएँ

यकीन नहीं होता ना? ixigo money के फ़ायदे हैं ही इतने शानदार!

यहाँ हर बुकिंग पर पाएँ ixigo money और अगली फ़्लाइट बुकिंग पर इंस्टेंट कैशबैक।

और सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने बैलेंस का 100% यूज़ एक ही बुकिंग के लिए कर सकते हैं, जो अन्य किसी भी ट्रैवल ऐप पर उपलब्ध नहीं है।

 

3.जानें बुकिंग का सही समय:ना करें अधिक पेमेंट

ixigo, किसी भी फ़्लाइट बुकिंग के लिए आपको सबसे सस्ते फ़्लाइट फ़ेयर के विकल्प देती है। हमारा ‘फ़ेयर इंटेलिजेंस फ़ीचर’, फ़ेयर के कम होने की स्थिति में आपको तुरंत सूचित करता है और फ़्लाइट बुकिंग के लिए सबसे उपयुक्त समय का सुझाव भी देता है।

इस फ़ीचर द्वारा आप उचित कीमतों पर सबसे बेहतरीन फ़्लाइट बुक कर सकते हैं, जिससे आपको अपनी ट्रिप के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

4.पाएँ अपनी पसंदीदा सीट

क्या आपको 24 घंटे के अंदर ऑनलाइन चेक-इन करने की चिंता सताती रहती है? तो अब चिंता जाइए भूल, क्योंकि ixigo है ना!

ixigo का ‘ऑटो वेब चेक-इन’ फ़ीचर आपकी फ़्लाइट के लिए वेब चेक-इन विंडो के खुलने के समय के बारे में आपको सूचित करता है। साथ ही यह आपके पहले की बुकिंग ट्रेंड के आधार पर पूरी डिटेल ले लेता है और आपकी पसंदीदा सीट बुक करता है।

 

5. पाएँ रियल टाइम अपडेट


कोई भी ट्रिप सफलतापूर्वक प्लान करने के लिए यात्रियों के पास फ़्लाइट के अपडेट होने आवश्यक हैं। ixigo फ़्लाइट ऐप ‘फ़्लाइट स्टेटस फ़ीचर’ द्वारा अपने यूज़र को फ़्लाइट ट्रैक करने की सुविधा प्रदान करता है। यह यूज़र को रियल-टाइम फ़्लाइट डिले, कैंसलेशन और अन्य किसी भी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी से अपडेटेड रखता है

 

6.यहाँ मिलेगी ट्रैवल इंस्पिरेशन

ixigo के ‘एक्सप्लोर फ़्लाइट’ फ़ीचर से आप अपना ड्रीम वेकेशन आसानी से प्लान कर सकते हैं। अपनी जानकारी जैसे – ट्रैवल प्रेफरेंस (कपल, अकेले, परिवार या दोस्त), एक्टिविटी, ट्रैवल का महीना आदि दर्ज करें और एक बेहतरीन छुट्टी का आनंद उठाएँ।

इस सेक्शन में रोमैंटिक जगहें, ट्रेंडिंग डेस्टिनेशन, वीज़ारहित यात्रा, सबसे सस्ते ट्रिप आदि कैटेगरी भी शामिल हैं।

 

7.आपका बेस्ट ट्रैवल असिस्टेंट

कम फ़ेयर पर फ़्लाइट बुक करने के अलावा आप ixigo फ़्लाइट ऐप से होटल, बस और कैब भी बुक कर सकते हैं। एक ही ऐप पर यह सारी सुविधाएँ आपको अपनी यात्रा आसानी से प्लान करने में मदद करती हैं।

यह 7 फ़ीचर ixigo को सबसे बेहतरीन ट्रैवल ऐप और ट्रैवल पार्टनर बनाते हैं।

तो अगली बार, ट्रिप प्लान करते समय ixigo से टिकट बुक करें और सबसे सस्ते फ़ेयर, बेहतरीन डील्स और सुविधाओं का लाभ उठाएँ।