ट्रेन 18: यात्रा के दौरान वैकल्पिक नहीं होगी भोजन की सुविधा

जल्द ही शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस या ट्रेन 18 में राजधानी और शताब्दी जैसी प्रीमियम ट्रेनों से अलग, यात्रियों के लिए भोजन का विकल्प वैकल्पिक नहीं होगा।

Read the news in English

हालाँकि, वंदे भारत एक्सप्रेस या ट्रेन 18 के मार्ग (इलाहाबाद से वाराणसी) के लिए पहले से टिकट बुक करने वाले यात्रियों के पास आईआरसीटीसी द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे भोजन को ना चुनने का विकल्प होगा। टिकट की कीमतों में खान-पान शुल्क शामिल नहीं होगा।

तो यात्रा के दौरान, एडवांस बुकिंग में भोजन का विकल्प ना चुनने वाले यात्रियों द्वारा बाद में भोजन मंगवाए जाने की स्थिति में क्या करना होगा?

यात्रियों को भोजन के लिए 50 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।

ट्रेन बुक करें

साथ ही, 15 फरवरी से वाराणसी और दिल्ली के बीच चलने वाली इस ट्रेन में अन्य लोगों के लिए, भोजन की कीमत टिकट किराया में शामिल होगी।


विभिन्न मार्गों पर उपलब्ध भोजन की कीमतें निम्नलिखित हैं:  

नई दिल्ली से वाराणसी तक की एग्जीक्यूटिव श्रेणी में सुबह की चाय, नाश्ता और दोपहर के भोजन के लिए 399 रुपये लिए जाएँगे, जबकि चेयर कार में यात्रियों को इसके लिए 444 रूपये का भुगतान करना होगा।

नई दिल्ली से कानपुर और प्रयागराज के लिए यात्रियों से क्रमशः एक्जीक्यूटिव श्रेणी और चेयर कार के लिए 155 रुपये और 122 रुपये लिए जाएँगे।  

वाराणसी से नई दिल्ली जाने के लिए, यात्रियों को एग्जीक्यूटिव श्रेणी और चेयर कार में  क्रमशः 349 रूपये और 288 रूपये का भुगतान करना पड़ेगा।

[socialpoll id=”2538215″]