रेलवे भर्ती 2021: यहाँ देखें रिक्तियों का विवरण, आयु सीमा और बहुत कुछ

नौकरी की तलाश करने वालों के लिए एक ख़ुशख़बरी है! 😀

उत्तर मध्य रेलवे (NCR) एक नियुक्ति अभियान चला रहा है और हाल ही में उनके द्वारा 1600+ नौकरियों के लिए एक अधिसूचना जारी की गयी है।

Read in English 

विवरण इस प्रकार है:

कुल रिक्तियाँ: 1664

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 2 अगस्त 

आवेदन की अंतिम तिथि: 1 सितंबर

प्लान कर रहें हैं मानसून ब्रेक? हमारे साथ बुकिंग करें:

ट्रेन सर्च करें


आवेदन कैसे करें:
सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यहाँ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं: www.rrcpryj.org

पात्रता मानदंड: उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं पास या इसके समकक्ष (10 + 2 प्रणाली के तहत) होना चाहिए। वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक), वायरमैन और कारपेंटर पदों के लिए, उम्मीदवारों को कक्षा 8 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और उनके पास आईटीआई (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) / ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिये।  

आयु सीमा: 15 से 24 वर्ष

आवेदन शुल्क: उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी/महिला आवेदकों को शुल्क में माफ़ी दी गयी है।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जायेगा जो कक्षा 10 वीं और आईटीआई परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया जाएगा। इसके बाद, सभी चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी)  के लिए बुलाया जायेगा। कोई लिखित या मौखिक परीक्षा नहीं होगी।


इच्छुक उम्मीदवारों को 2021 में उत्तर मध्य रेलवे भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहने की सलाह दी जाती है। 

क्या यह अपडेट उपयोगी है? और अधिक रेल भर्ती संबंधी ख़बरों के लिए ixigo के साथ बने रहें!