दून में करे, एक Doonite की तरह यात्रा !

देहरादून, अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है एक जगह , एक खास तरीके से हर आगंतुक का स्वागत करती है । आप सभी को पालन करने की आवश्यकता है, ” जब दून में , एक Doonite की तरह यात्रा “।

एक उभरते पर्यटन स्थल

कनेक्टिविटी और पड़ोसी शहरों में पहुँचा यात्रा के लिए प्रवेश द्वार खोल दिया है , और यही वजह है कि देहरादून पिछले कुछ वर्षों में एक पसंदीदा पर्यटन स्थल के रूप में उभरा है। अच्छी तरह से जुड़ा वाहन योग्य सड़कों हर कोई हर सीमा को पार करने के लिए और शहर में जाँच करने के लिए यह आसान बना दिया है। देहरादून ‘ चार धाम यात्रा’ और मसूरी, धनोल्टी , लण्ढोर , टिहरी आदि जैसे पड़ोसी पहाड़ियों के लिए एक प्रवेश द्वार के लिए किया गया है , लेकिन पर्यटन सुविधाओं की संख्या में वृद्धि के साथ , यह सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल के लिए अपनी जगह आ गया है । वहाँ स्थानों , वहाँ रहने और देहरादून कि ज्यादा पर्यटकों को नहीं जाना जाता है में खाने के लिए बहुत सारे हैं।

10473075_593887937390658_168115160939365111_n

यात्रा रुझान तो सुदूर

पिछले वर्षों की प्रवृत्ति एक रास्ते का ठहराव गंतव्य के लिए एक पर्यटन स्थल से पर्यटकों द्वारा पीछा में एक बदलाव देखा है। लेकिन देश के प्रमुख शहरों के लिए कनेक्टिविटी में वृद्धि के साथ, और कुछ छिपा रत्नों का आवास विकल्पों की संख्या में वृद्धि हुई है अन्वेषण, टेबल बदल गए हैं और देहरादून सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल की अपनी स्थिति में आ गई है।

देहरादून छिपा गहने

देहरादून के आसपास कुछ छिपा रत्नों का मिश्रित बैग हैं:

स्थानों पर जाने और रहने के लिए

Kanatal – यह एक छोटे से मसूरी से 44 किलोमीटर और देहरादून से लगभग 77 किमी स्थित हेमलेट है। Kanatal के शानदार शहर के माध्यम से दीप यात्रा सेब के बगीचे, देवदार वन, वन्य जीवन समृद्ध और छोटे मंदिरों के माध्यम से ले जाएगा। Kantal में आवास विकल्पों शिविरों से लक्जरी रिसॉर्ट के लिए अलग की संख्या रहे हैं। कैसे पहुंचें – आप यहाँ हवाई, सड़क और रेल मार्ग से पहुँच सकते हैं। हवाई और रेल के लिए अपने बंद देहरादून, जो Kanatal से लगभग 77 किमी दूर है होगा। Kanatal के लिए एक टैक्सी बुक या शहर से लाभ उठाने के लिए बस सेवा।

10505355_1112115385480914_2069449660191384860_n-1-900x506

एस्ले हॉल – कला का काम है और स्मृति चिन्ह के लिए देहरादून में अच्छी खरीदारी क्षेत्रों में से एक, एस्ले हॉल देहरादून में सबसे पुराना निर्माणों में से एक है । आप लेखक द्वारा पुस्तकों के अधिकांश में इसका संदर्भ , रस्किन बांड मिलेगा । आप का पता लगाने के लिए यहां अद्भुत रेस्तरां , कुछ सर्वश्रेष्ठ कला की दुकानों और शॉपिंग भंडार मिलेगा ।

कैसे पहुंचें – एस्ले हॉल राजपुर रोड के दिल में स्थित है । आप घड़ी टॉवर से सीधे चलना शुरू करते हैं, तो आप लगभग 20 मिनट लग यहां तक पहुंचने के लिए होगा

shutterstock_398701699-900x600

Purukul में Riverstone कॉटेज – अभी तक शहर की भीड़ से , Purukul में Riverstone कॉटेज पर्यटक और स्थानीय लोगों के लिए एक शांतिपूर्ण पीछे हटना है। नदी की एक धारा इस रिसोर्ट जो इस जगह के आकर्षण के लिए कहते हैं के बिस्तर के माध्यम से गुजरता है। तुम आराम करो और इस खूबसूरत रिसॉर्ट में पहाड़ियों की सुंदरता में सोख सकता है।

कैसे पहुंचें – Riverstone कॉटेज अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी , जो घड़ी टॉवर से लगभग 9 किमी दूर है के पास हैं। परिवहन के लिए आप अपने खुद के निजी वाहन किराया करने की आवश्यकता होगी।

14 (2)

खाने की जगह कुमार मिठाई – यह है कि शहर के हर कोने में चलाता मिठाई की दुकान की एक श्रृंखला, कुमार स्वीट्स एक ऐसा नाम है जो देहरादून के हर स्थानीय के साथ हो गया है । अच्छी गुणवत्ता स्वीट्स की सेवा की विरासत का पालन किया जा रहा है के बाद से 1951 से एक यह मिठाई की दुकान में उतरने के बिना शहर छोड़ने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं।

shutterstock_163056665-900x599

सूर्योदय बेकर्स – अपनी बेकरी और मिष्ठान्न उत्पादों के लिए जाना जाता है, देहरादून में सूर्योदय बेकर्स इस क्षेत्र में आगामी एक नाम है। इसके बेर केक और दूध Rusks एक आवश्यकता नहीं है क्योंकि कोशिश कर रहे हैं । बेकरी पल्टन बाजार, एक प्रसिद्ध खरीदारी सड़क के संकीर्ण उप गलियों में स्थित है । आप भीड़ हर बार जब आप यहां आते हैं मिलेगा ।

के.सी. सूप बार – एक बहुत लोकप्रिय और राजपुर रोड में सबसे पुराना चीनी फास्ट फूड संयुक्त , के.सी. सूप बार सबसे अच्छा मोमो की और सूप शहर में सेवा करने के लिए है। जगह आसानी से अपने दाहिने हाथ की ओर देखा जा सकता है देहरादून शहर से मसूरी जा रहा है। यह स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए एक और चारपाई की जगह है।

shutterstock_410181502-900x598

 

मैगी प्वाइंट – आप मसूरी की ओर सिर के रूप में, आप छोटे सड़क के कोने के आसपास की स्थापना की स्टालों का एक बहुत कुछ मिल जाएगा । ये स्थानीय लोगों द्वारा मैगी अंक के रूप में नामित कर रहे हैं । वे नियमित रूप से मैगी , चाय और नाश्ते की सेवा, लेकिन वहाँ युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हैं। आप देहरादून- मसूरी सड़क पर शिव मंदिर के लिए एक ड्राइव पर जा सकते हैं, और अपने रास्ते पर वापस एक सुंदर मौसम में एक संयुक्त पर रोक समय खर्च करने के लिए कर सकते हैं।

ये देहरादून में कुछ बहुत ही छोटे से अज्ञात स्थानों , जो आप शायद ही कोई पुस्तक में मिल जाएगा रहे हैं । वे स्थानीय लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है और ज्यादा पर्यटक के लिए नहीं जाना जाता है । अगली बार जब आप इस शहर की यात्रा , यह सुनिश्चित करें कि आप एक Doonite तरह का पता लगाने के रूप में है कि आप और अधिक शहर के साथ कनेक्ट करेगा। वे कहते हैं, ‘ वहाँ कोई छोड़ दिया है या देहरादून में सही है केवल ऊपर या नीचे ‘ ।

आपका यात्रा शुभ हो!