भारतीय रेलवे बढ़ाएगी ट्रेनों की गति

ट्रेन यात्रियों के लिए अच्छी खबर! भारतीय रेलवे ने लगभग 500 ट्रेनों की गति बढ़ाने की योजना बनाई है जो बदले में यात्रा के समय को लगभग 2 घंटे कम कर देगा। नई योजना विशेष रूप से लंबी दूरी की गाड़ियों के लिए उपयोगी होगी।

Read the news in English

नवीनतम योजना के अनुसार, लगभग 50 रेलगाड़ियां एक संशोधित समय सारणी के अनुसार चलेंगी और यात्रा का समय कम करने में सहायक होंगी।  50 एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों के लिए आंतरिक ऑडिट पहले ही शुरू हो चुका है और इन ट्रेंस को सुपर फास्ट ट्रेनों में परिवर्तित करने के बारे में सोचा जा रहा है।  नई नीति रेलवे को पर्याप्त रखरखाव समय देगी क्योंकि यात्रा के समय दो स्थलों के बीच कम होने जा रहा है ।

रेलगाड़ियों को कम प्लेटफार्मों वाले स्टेशनों पर नहीं रोकना होगा जो यात्रा के समय को कम करने में मदद करेगा, मुख्य रूप से लंबी दूरी के मार्गों पर। भारतीय रेलवे भी नई पहल के रूप में बेहतर बुनियादी ढांचे, स्वत: संकेतक के साथ-साथ नई हाई स्पीड ट्रेन (130 किमी / घंटे) के साथ स्टेशनों पर ट्रैन के रुकने के समय को कम करने की योजना बना रहा है। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने अधिकारियों से एक नए समय सारिणी के लिए काम करने को कहा है जो इस साल नवंबर से लागू होगा।