रेलवे अपडेट: कई ट्रेन सेवाएँ होंगी शुरू व विस्तारीकृत

देश में COVID की स्थिति बेहतर हो रही है और होली का त्यौहार भी आने वाला है, अतः भारतीय रेलवे त्यौहारों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह तैयारी कर रहा है । रेलवे ने सभी यात्रियों के लिए एक आरामदायक यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने के लिए अधिक भीड़ वाले मार्गों पर कई ट्रेन सेवाओं को शुरू, विस्तारित और पुनः शुरू किया है।

Read in English

कुछ महत्वपूर्ण विवरण निम्नलिखित हैं –

1) अंगनवाड़ी और होली उत्सव के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए, कोंकण रेलवे, मध्य रेलवे के साथ कई स्पेशल ट्रेनें शुरू कर रहा है। ट्रेन नं. 01161 लोकमान्य तिलक – सावंतवाड़ी रोड – लोकमान्य तिलक साप्ताहिक आधार पर संचालित होगी। यह 23 फरवरी (बुधवार) को लोकमान्य तिलक से रवाना होगी और अगले दिन सावंतवाड़ी रोड पहुँचेगी।


होली का त्योकर मनाना है घर वालों के साथ? सर्च करें ट्रेन अपने मार्ग पर —

ट्रेन बुक करें

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक ट्वीट देखें –

यह भी पढ़ें: रेलवे ने फरवरी और मार्च के लिए की स्पेशल ट्रेनों की घोषणा

2) पश्चिमी रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए बांद्रा टर्मिनस और भुज के बीच स्पेशल किराये पर पूरी तरह से आरक्षित सुपरफ़ास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है।

यहाँ देखें ट्वीट –

3) उत्तर पश्चिमी रेलवे ने साबरमती – भगत की कोठी – साबरमती के जोधपुर तक विस्तारीकरण के बारे में ट्वीट किया है। 7 फरवरी से ट्रेन नं. 14819 भगत की कोठी – साबरमती एक्सप्रेस, जोधपुर – साबरमती एक्सप्रेस के रूप में संचालित होगी।

अधिक जानकारी के लिए देखें ट्वीट –

4) डीआरएम मैसूर ने अपने हालिया ट्वीट में उन ट्रेनों की सूची साझा की जो पहले रद्द कर दी गयी थीं लेकिन अब पुनः शुरू कर दी गयी हैं।

ऐसे और अपडेट्स के लिए, हमसे जुड़े रहें 🙂