रेलवे अपडेट: यात्रियों के लिए कई अनारक्षित ट्रेनें; विवरण यहाँ देखें!

यात्रियों की संख्या में निरंतर वृद्धि के साथ, भारतीय रेलवे ने भारत भर के विभिन्न गंतव्यों के लिए कई अनारक्षित स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है।

Read in English

रेल मंत्रालय क्रमबद्ध तरीके से ट्रेन सेवाओं की संख्या में वृद्धि कर रहा है एवं 65% से अधिक ट्रेनें चलने लगीं हैं।

कर रहे हैं ट्रिप की प्लानिंग? यहाँ टिकट बुक करें:

ट्रेन सर्च करें 

कुछ प्रमुख अपडेट निम्नलिखित हैं:

1. श्री गंगानगर-अंबाला कैंट-श्री गंगानगर ट्रेन सेवा होगी जल्द शुरू!

ट्रेन नं. 04735/04736, श्री गंगानगर-अम्बाला कैंट-श्री गंगानगर स्पेशल, 6 मार्च से शुरू होगी। यात्रियों द्वारा ट्रेनों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए इस दैनिक अनारक्षित सेवा की घोषणा की गई है।

समय सारिणी और स्टॉपेज नीचे देखें:

2. रेवाड़ी और बीकानेर के बीच चलेगी एक दैनिक स्पेशल ट्रेन

उत्तर पश्चिमी रेलवे, रेवाड़ी और बीकानेर के बीच एक अनारक्षित दैनिक स्पेशल सेवा प्रदान करने वाला है। ट्रेन नं. 04789/04790, 6 मार्च से अपना संचालन शुरू करेगी  और इसमें महेंद्रगढ़, रतनगढ़, बेलासर, बीकानेर, जैसे स्टॉपेज शामिल होंगे।

आधिकारिक ट्वीट यहाँ देखें:

3. उत्तर पश्चिमी  रेलवे ने की रेवाड़ी-बठिंडा-रेवाड़ी दैनिक स्पेशल ट्रेन की घोषणा 

ट्रेन नं. 04781/04782, रेवाड़ी-बठिंडा-रेवाड़ी दैनिक स्पेशल, 5 मार्च से शुरू होने वाली है। यह हिसार, सिरसा, शिवगढ़, आदि जैसे कई महत्वपूर्ण स्टॉपेज को कवर करेगी। इससे यात्रियों की समस्याओं का हल निश्चित है।  

विवरण नीचे देखें:

4. 5 मार्च से चलेगी जयपुर-हिसार-जयपुर स्पेशल ट्रेन

एक स्पेशल अनारक्षित ट्रेन 5 मार्च, 2021 से अगली सूचना तक इंडिया के गुलाबी शहर और हिसार के बीच अपना परिचालन शुरू करेगी। ट्रेन नं. 04833, जयपुर-हिसार दैनिक ट्रेन 5 मार्च से शुरू होगी जबकि ट्रेन नं. 04834, हिसार-जयपुर स्पेशल 7 मार्च से शुरू होगी जिसमें कई महत्वपूर्ण स्टॉपेज शामिल हैं।

यहाँ देखें ट्वीट:

5, कासगंज और मथुरा के बीच चलेगी एक अनारक्षित एक्सप्रेस ट्रेन

रेल यात्रियों की सुविधा के लिए, ट्रेन नं. 05345/05346, 4 मार्च से कासगंज और मथुरा जंक्शन के बीच प्रतिदिन चलेगी। इस एक्सप्रेस ट्रेन में साधारण श्रेणी के 8 कोच और SLRD के 2 कोच लगाए जायेंगे।

नीचे विवरण देखें:

 ट्रेन संबंधी अन्य ख़बरों के लिए, ixigo के साथ बने रहें!