स्थानीय कर्फ्यू, लॉकडाउन के बावजूद सभी ट्रेनों को शेड्यूल के अनुसार चलाएगा रेलवे

ट्रेनों में भीड़भाड़ तथा सेवाओं में रुकावट की खबरों के बीच, भारतीय रेलवे ने स्पष्ट किया है कि सभी IRCTC ट्रेनें सामान्य रूप से चलेंगी। यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे घबराएं नहीं, क्योंकि भीड़ वाले मार्गों पर नई ट्रेनें शुरू की जा रही हैं। अधिकांश ट्रेनें पूरी क्षमता से नहीं चल रही हैं, और उनके टिकट ऑनलाइन बुक किए जा सकते हैं।

Read in English

रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है की वे कनफर्म्ड टिकट या आरएसी (रेज़र्वेशन अगेंस्ट कैंसलेशन) टिकट प्राप्त करने के बाद ही स्टेशनों पर आयें। ऐसे यात्री अपने संबंधित स्टेशनों से कर्फ्यू के घंटों के दौरान या राज्य लॉकडाउन के दौरान भी यात्रा कर सकते हैं, बशर्ते उनके पास एक वैध टिकट होना चाहिए।

ixigo पर अपनी पहली ट्रेन बुकिंग पर zero सेवा शुल्क का लाभ उठायें:

ट्रेन सर्च करें


भीड़भाड़ से बचने के लिए एक अतिरिक्त कदम के रूप में, रेलवे ने निम्नलिखित स्थानों पर
प्लेटफ़ॉर्म टिकटों की बिक्री को रोकने का भी निर्णय लिया है:

> उत्तरी रेलवे के दिल्ली डिवीजन के अंतर्गत आने वाले सभी स्टेशन। इनमें  नई दिल्ली (NDLS), पुरानी दिल्ली (DLI), हज़रत निज़ामुद्दीन (NZM) और आनंद विहार टर्मिनल (ANVT) जैसे प्रमुख स्टेशन शामिल हैं।

> फ़िरोज़पुर डिवीज़न, पंजाब के अंतर्गत आने वाला लुधियाना जंक्शन (LDH)।


> तमिलनाडु में चुनिंदा स्टेशन: Dr.MGR चेन्नई सेंट्रल (MAS), चेन्नई एग्मोर (MS), अरक्कोणम (AJJ), काटपाडी (KPD), चेंगलपट्टू (CGL) और तांबरम (TBM)। हालांकि, इन स्टेशनों पर वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग यात्रियों के सहायकों पर
यह प्रतबंध लागू नहीं किया जायेगा

पहले की गयी घोषणाओं में, उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज डिवीज़न के अंतर्गत सभी स्टेशनों तथा महाराष्ट्र के लोकमान्य तिलक टर्मिनस (LTT), कल्याण (KYN), ठाणे (TNA), दादर (DDR), पनवेल (PNVL), छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) स्टेशनों पर भी प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई थी।


आगमन पर किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए, हम यात्रियों को अपने
गंतव्य राज्य के ट्रेन यात्रा दिशानिर्देशों की जाँच यहाँ करने की सलाह देते हैं

आपकी यात्रा सुरक्षित हो!