रेलवे ने इन मार्गों पर ट्रेनों का किया आंशिक रूप से रद्दीकरण एवं मार्ग परिवर्तन

भारतीय रेलवे ने रख-रखाव कार्य और किसान आंदोलन के चलते कई ट्रेनों के समय में परिवर्तन, आंशिक रूप से रद्दीकरण और संशोधन करने का निर्णय लिया है।

यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए प्रभावित ट्रेन शेड्यूल का ध्यान रखें।

Read in English

ixigo के साथ पहली ट्रेन बुकिंग पर उठायें ₹0 पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ:

ट्रेन सर्च करें

यहां विवरण देखें:

>दक्षिणी रेलवे के सेलम डिविज़न के ओमलूर और मेट्टुर्डम के बीच ट्रैक के दोहरीकरण के संबंध में कुछ तकनीकी मुद्दों के कारण, निम्नलिखित ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है –

  1. 2 जनवरी और 2 मार्च को कोयंबटूर से यात्रा शुरू करने वाली ट्रेन नं. 11014 कोयंबटूर – लोकमान्य तिलक टर्मिनस दैनिक एक्सप्रेस
  2. 2 मार्च को एर्नाकुलम से यात्रा शुरू करने वाली ट्रेन नं. 12678 एर्नाकुलम – केएसआर बेंगलुरु दैनिक सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस
  3. 2 मार्च को केएस बेंगलुरु से यात्रा शुरू करने वाली ट्रेन नं. 12677 केएस बेंगलुरु – एर्नाकुलम दैनिक सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस 

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने बेहतर गतिशीलता और समयपालन के लिए न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर कुछ ट्रेनों के समय में संशोधन की भी घोषणा की है।

पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक ट्वीट देखें:

> किसानों के आंदोलन के चलते आज 23 दिसंबर को निम्नलिखित ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गयी हैं-

  1. ट्रेन नं. 19226 जम्मू तवी – जोधपुर, जम्मू तवी की बजाय बठिंडा स्टेशन से शुरू होगी। यह जम्मू तवी और बठिंडा के बीच रद्द रहेगी।
  2. ट्रेन नं. 12414 जम्मू तवी – अजमेर जम्मू तवी की बजाय दिल्ली से शुरू होगी । यह जम्मू तवी और दिल्ली के बीच रद्द रहेगी।

आधिकारिक ट्वीट यहाँ देखें:


>प्रयागराज डिविज़न के नैनी जंक्शन पर यार्ड रीमॉडलिंग कार्य के कारण निम्नलिखित ट्रेन सेवाओं के मार्ग में परिवर्तन किया जायेगा –

  1. ट्रेन नं. 12307 हावड़ा – जोधपुर एक्सप्रेस 9 जनवरी से शुरू होकर प्रयागराज छिवकी, मानिकपुर जंक्शन, झांसी जंक्शन, आगरा कैंट और अछनेरा जंक्शन से होकर चलेगी।
  2. 30 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच चलने वाली  ट्रेन नं.12308 जोधपुर – हावड़ा एक्सप्रेस अछनेरा जंक्शन, आगरा कैंट, झांसी, मानिकपुर और प्रयागराज छिवकी के रास्ते डायवर्ट की जायेगी।  
  3. 1 से 9 जनवरी के बीच चलने वाली ट्रेन नं. 22308 बीकानेर – हावड़ा एक्सप्रेस,  अछनेरा जंक्शन, आगरा कैंट, झांसी, मानिकपुर, प्रयागराज छिवकी से होकर चलेगी।  

आधिकारिक ट्वीट यहाँ देखें:

>दक्षिण पश्चिमी रेलवे ने 22 दिसंबर से निम्नलिखित ट्रेन सेवाओं के समय में संशोधन किया है – 

  1. ट्रेन नं. 16511 केएसआर बेंगलुरु – कन्नूर दैनिक एक्सप्रेस मंगलुरु सेंट्रल स्टेशन पर सुबह 7:28 की बजाय सुबह 6:50 बजे पहुँचेगी और सुबह 6:52 बजे रवाना होगी।
  2. ट्रेन नं. 06488 सुब्रह्मण्य रोड – मेंगलुरु सेंट्रल एक्सप्रेस स्पेशल अपने गंतव्य स्टेशन मंगलुरु सेंट्रल पर 4:10 बजे की बजाय 4:25 बजे पहुँचेगी।  

आधिकारिक ट्वीट यहाँ देखें:

अन्य लेटेस्ट अपडेट्स के लिए ixigo के साथ बने रहें।