ख़ुशख़बरी! इस टाइमिंग पर महिला यात्री कर सकती हैं लोकल ट्रेनों में यात्रा

यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे ने सभी महिला यात्रियों को मुंबई की जीवन रेखा कही जाने वाली लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दे दी है।

Read in English

इससे पहले, केवल महाराष्ट्र सरकार द्वारा अधिसूचित सीमावर्ती आवश्यक कर्मचारियों को मध्य रेलवे और पश्चिमी रेलवे द्वारा संचालित होने वाली स्थानीय ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति प्राप्त थी।

ixigo पर सभी नयी IRCTC ट्रेन बुक करें एवं पहली बुकिंग पर ZERO सेवा शुल्क का लाभ उठायें:

ट्रेन सर्च करें 

अब, सभी महिला यात्री आज 21 अक्टूबर, सुबह 11 बजे से अपराह्न 3 बजे के बीच और शाम 7 बजे के बाद लोकल ट्रेनों में यात्रा कर सकती हैं।


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कल अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की:

इस कदम से उन महिला यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी जो आवश्यक कर्मचारियों की श्रेणी में नहीं आती हैं और जिन्हें आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


महिला यात्रियों की सुविधा के लिए और सभी COVID-19 स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए पश्चिमी रेलवे ने घोषणा की है कि वह 4 नयी लेडीज़ स्पेशल ट्रेनों का भी संचालन करेगा। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन एवं भीड़भाड़ नियंत्रण के सुनिश्चितीकरण का भी ध्यान रखा जायेगा।  

4 नयी लेडीज़ स्पेशल ट्रेनों का विवरण निम्नलिखित है:

LadiesSpecial

16 अक्टूबर को राज्य सरकार ने रेलवे से अनुरोध किया था कि वह सभी महिलाओं को लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति प्रदान करें।  

चित्र साभार: पश्चिमी रेलवे ट्विटर