5 बेहतरीन ट्रैवल फ़िल्में जो बच्चों के साथ साथ पेरेंट्स को भी आएंगी पसंद!

कितना अच्छा रहेगा ना अगर आप अपने सोफे पर बैठे-बैठे ही अपने बच्चे के साथ अलग अलग रोमांचक जगहों का आनंद उठा सकें? चौंक गए ना आप! यह रही 5 प्रमुख ट्रैवल फ़िल्में जिन्हें आप अपने बच्चों के साथ देख सकते हैं।

Read in English

तो किस बात का है अब इंतज़ार? ले आइये कुछ नाश्ता और तैयार हो जाइये अपने परिवार के साथ एक फ़िल्मी रात के लिए:

दी साउंड ऑफ़ म्यूजिक

दी साउंड ऑफ़ म्यूजिक हर बच्चे के लिए है। 1965 में बनाई गई यह फ़िल्म वॉन ट्रैप परिवार और उनकी नैनी सिस्टर मारिया के बारे में है।


फाइंडिंग नीमो

जब एक डरपोक क्लाउनफ़िश का बेटा ग्रेट बैरियर रीफ में पकड़ा जाता है, तब वह उसे घर वापस लाने के लिए सिडनी की यात्रा पर निकलता है। हालांकि इस फ़िल्म में यात्रा पानी के अंदर होती है, लेकिन रास्ते में आने वाली अजीब बाधाएं और खतरों को देखना मनोरंजक है।

मैडागास्कर

इस सूची में अगली ऐसी एक फ़िल्म है जो मस्ती और मनोरंजन से भरपूर है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सी मैडागास्कर फ़िल्म चुनते हैं, फ़िल्म में जो जानवर हैं वह हमेशा कहीं न कहीं जाने की कोशिश कर रहे होते हैं!

अप

रोमांचक यात्रा से भरपूर, अप एक बेहतरीन फ़िल्म है। यह कार्ल फ्रेडरिकसन के बारे में है, जो अपनी मृत पत्नी के पैराडाइस फॉल्स की यात्रा करने के सपने को पूरा करने का फैसला करता है। वह यह यात्रा  500 बैलून की मदद से रसैल नामक एक लड़के के साथ करते हैं जो उन्हें यात्रा के दौरान ही मिलता है।

रिओ

सांबा नृत्य करने के लिए तैयार हो जाइये क्योंकि रियो फ़िल्म आपको ब्राजील ले जाएगी! यह कहानी ब्लू के बारे में है जो की एक घरेलू मकाओ है और मिनेसोटा के एक छोटे शहर में रहता है। वह एक साहसिक यात्रा पर रियो डी जनेरियो के लिए निकल जाता है जब वह अपने सपनों के पक्षी स्वतंत्र जूल से मिलता है।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इनमें से कौन सी फ़िल्म चुनते हैं, यह फ़िल्में आप और आपके बच्चों को एक मज़ेदार, साहसी यात्रा पर ले जाएँगी। तब तक के लिए घर पर रहिये, सुरक्षित रहिये और इन बेहतरीन फ़िल्मों का आनंद उठाइये!