999 रु. के अंदर वाले बजट होटल्स—प्रमुख शहरों में इन बेहतरीन स्टेस का आनंद उठायें!

एक समय था, जब ट्रिप प्लानिंग में होटल की लागत सबसे अधिक होती थी। हम सभी के परिवार में कम से कम एक ऐसा सदस्य होता था जो कहीं सस्ती लेकिन ‘ऑफबीट’ होटल्स में ठहरने से हिचकिचाता था, हॉस्टल की बात तो रहने ही दीजिए! 

Read in English 

लेकिन पिछले 10 सालों में इस रवैये में कई बदलाव आये हैं, कई यात्रियों ने आज बैकपैकर स्टाइल को अपना लिया है—भोजन, खरीदारी और दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए अपना बजट बचाने के लिए अब वे सस्ते होटलों में ठहरना पसंद करते हैं।  


अगर आपको यह आइडिया पसंद है, तो आज की स्टोरी आपको ज़रूर पसंद आयेगी। हम आपके लिए पूरे देश भर से 8 सबसे सुन्दर, स्वच्छ और उच्च श्रेणी के बजट होटल्स, हॉस्टल्स, होमस्टेस लेकर आये हैं। यहाँ देखें और जल्दी से बुक करें!

गोस्टॉप्स, बीर

gostops bir

गोस्टॉप्स का नाम हमेशा सक्रिय रहने और अपने अनोखे अंदाज़ के कारण मशहूर है, और हिमाचल प्रदेश के बीर में स्थित यह हॉस्टल बिलकुल अलग नहीं है। लोगों की चहल-पहल से भरपूर कॉमन एरिया और रंगीन शयनगृह नये लोगों से मिलने-जुलने के लिए एक बेहतरीन स्थान है, जबकि बालकनी से हिमालय का हरा-भरा दृश्य दिखाई देता है। यहाँ टेंट स्टे और कैम्पफ़ायर नाइट्स भी उपलब्ध हैं!

अपना स्टे बुक करें

यह भी पढ़ें | सभी राज्यों के लिए COVID-19 संबंधी ट्रैवल के नियम (अपडेटेड)

ब्लू बेड्स हॉस्टल्स, जयपुर

नीले रंग व आधुनिक शैली से सुसज्जित, ब्लू बेड हॉस्टल्स, 999 रुपये के अंदर उपलब्ध एक बेहतरीन विकल्प है। जयपुर के केंद्र में स्थित, यह अधिकांश पर्यटन क्षेत्रों से अच्छी तरह से कनेक्टेड है। होटल का रेस्तरां में महाद्वीपीय भोजन और भारतीय थाली उपलब्ध हैं, और आप डॉरमेट्री और निजी कमरों के बीच विकल्प चुन सकते हैं। कोई बोनस? हाँ—एक सुंदर छत और हर कमरे के साथ एक बालकनी!

अपना स्टे बुक करें

नोमेड हाउस, पुडुचेरी

प्रोमेनेड बीच से 2.3 किमी की दूरी पर स्थित, नोमेड हाउस, एक गर्मजोशी से भरी हुई जगह है जो किसी महंगे होटल की सर्विस और समुद्र तट पर स्थित झोंपड़ी के वाइब्स का बेजोड़ मिश्रण है। यहाँ आए गेस्ट, इस स्थान की मेजबानी और इसका लोकेशन पसंद करते हैं, क्योंकि बॉटनिकल गार्डन और श्री अरबिंदो आश्रम पास में ही स्थित हैं।हर यात्री अपने जीवन में एक बार आराम से पुडुचेरी की यात्रा करना चाहता है, आप अपनी यात्रा इस जगह से कर सकते हैं!

अपना स्टे बुक करें

क्राउन विल, दार्जिलिंग

आपकी खिड़की से आपको ऐसे विहंगम दृश्य देखने को मिलेंगे कि आपको बस देखते रहने का मन करेगा। लेकिन अगर आप बाहर घूमना चाहते हैं, तो क्राउन विले नेओरा वैली नेशनल पार्क से सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर स्थित है। दुर्लभ फूलों और लाल पांडा के लिए प्रसिद्ध, यह क्षेत्र हिमालय के जंगलों और बर्फ से ढकी चोटियों का एक अद्भुत नज़ारा पेश करता है। क्राउन विले एक गुणवत्ता वाला बजट होटल है, जहाँ सैटेलाइट टीवी, स्वादिष्ट नाश्ता, एटीएम, रूम सर्विस और मुफ्त वाई-फ़ाई जैसी सभी बुनियादी सुविधाएँ उपलब्ध हैं।

अपना स्टे बुक करें

फैबहोटल साल्ट, दिल्ली

दिल्ली हवाई अड्डे से 10 मिनट से भी कम की दूरी पर, यह होटल अपनी सेवा, सुलभता और सजावट के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ से एरोसिटी, महरौली और हौज़ खास जैसे पर्यटन स्थलों तक आसानी से पहुँचा जा सकता है, और वसंत कुंज में दिल्ली के कुछ बेहतरीन शॉपिंग मॉल में भी घूमा जा सकता है। होटल में नि:शुल्क निजी पार्किंग, बार, गार्डन, एक छत, 24 घंटे सहायता के लिए फ्रंट डेस्क और रूम सर्विस उपलब्ध हैं।

अपना स्टे बुक करें

ल्हाचिक गेस्ट हाउस, लेह

lhachik guest house, leh

आरामदायक और सुविधाजनक, ल्हाचिक गेस्ट हाउस लेह के मुख्य बाज़ार से 1 किलोमीटर से भी कम की दूरी पर स्थित है। एक रेस्तरां, एक शेयर्ड लाउंज और एक 24 घंटे सक्रिय फ्रंट डेस्क साइट पर उपलब्ध हैं, आप छत से पहाड़ के दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। यह क्षेत्र शांति स्तूप और सोमा गोम्पा के करीब है, और इसे साइकिल से देखा जा सकता है। यहाँ के मालिक, सिंगे, अपने दयालु और मददगार स्वभाव के लिए जाने जाते हैं।

अपना स्टे बुक करें

ऑलिव इंदिरानगर, बेंगलुरु

आज के स्टाइलिश युवाओं को आकर्षित करने के लिए, इंदिरानगर अपने गुणवत्तापूर्ण भोजन विकल्पों और नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है। ऑलिव, अपने नीले और पीले रंग की स्टाइलिश सजावट के साथ, यह काम सही तरीके से करता है। होटल की सामान्य सुविधाओं के अलावा, आपको यहाँ अपने प्रवास के दौरान एक स्मार्ट टीवी, मीटिंग रूम, मुफ्त हाई-स्पीड वाई-फ़ाई की सुविधा प्राप्त होगी। यहाँ से आप बेंगलुरू के मुख्य स्थानों तक आसानी से पहुँच सकते हैं।

अपना स्टे बुक करें

मुस्टैश, खजुराहो

खजुराहो मंदिर से सिर्फ पांच मिनट की दूरी पर स्थित है मुस्टैश, एक ऐसा हॉस्टल जो जो देसी तड़के से युक्त है। इसकी दीवारों पर वर्ली कला से अमूर्त चित्र उकेरे गये है तथा आप अपने प्रवास के दौरान इसके हर नुक्कड़ और कोने की ख़ूबसूरती देखकर अचरज में पड़ जायेंगे।गेस्ट्स के लिए शेयर्ड रसोईघर, 24 घंटे सक्रिय फ्रंट डेस्क, कॉफी मशीन और कॉन्टिनेंटल नाश्ता उपलब्ध हैं, आप निजी कमरे और डॉरमेट्री के बीच अपनी पसंदीदा विकल्प का चयन कर सकते हैं।

अपना स्टे बुक करें

हमारे बजट होटल के आयडिया पसंद आए? अधिक जानकारी के लिए बने रहें!

तस्वीर साभार: Booking.com