रेलवे ने किया ऑनलाइन टिकट बुकिंग सीमा में परिवर्तन

एक नयी प्रेस विज्ञप्ति में, भारतीय रेलवे द्वारा की गयी घोषणा के अनुसार, ऑनलाइन बुकिंग की मासिक सीमा बढ़ा दी है। अधिक विवरण के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

Read in English 

अब CRED Pay और UPI द्वारा ट्रेन बुकिंग पर ₹0 पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें।

ट्रेन सर्च करें

रेल मंत्रालय की घोषणा के अनुसार यूज़र्स अब प्रति माह 24 ट्रेन टिकट बुकिंग कर सकेंगे, बशर्ते उनका अकाउंट उनके आधार कार्ड से लिंक्ड हो। यह संख्या एक महीने में 12 बुकिंग की पिछली सीमा से दुगुनी है। जिन यूजर्स ने अपना आधार लिंक नहीं करवाया है, उनके लिए यह सीमा अब एक महीने में छह बुकिंग से बढ़ाकर 12 कर दी गई है।

यदि आप आने वाले दिनों में राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर द्वारा ट्रैवल प्लान कर रहे हैं, तो आप ixigo द्वारा इन ट्रेनों में सीट बुक कर सकते हैं और शानदार ऑफ़र प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे: 4 ताज़ा अपडेट्स जो आपको अवश्य पता होने चाहिए!

24 बुकिंग की यह सीमा केवल उन यूज़र्स पर लागू होती है जिनके आधार कार्ड का विवरण, उनके IRCTC अकाउंट से जुड़ा हुआ है। इसका लाभ उठाने के लिए यह आवश्यक है कि प्रत्येक टिकट के लिए, सभी यात्रियों में से किसी एक को उनके आधार क्रेडेंशियल द्वारा वेरिफ़ाइड होना चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए यहाँ आधिकारिक ट्वीट देखें:

यह भी पढ़ें: रेलवे भर्ती 2022: 3600 से अधिक रिक्तियों की घोषणा

यह उन यात्रियों के लिए राहत की ख़बर है, जो अधिकतर भारतीय रेलवे द्वारा यात्रा करते हैं। अब वे कई IRCTC अकाउंट के प्रबंधन की परेशानी से बच जायेंगे।  

ट्रेन से जुड़ी अन्य ख़बरों के लिए ixigo के साथ बने रहें!