ट्रेनों के शेड्यूल में हुआ बदलाव: दिल्ली, पुरी, चेन्नई एवं अन्य शहरों के लिए 5 अपडेट्स

हाल ही में IRCTC की सैकड़ों स्पेशल ट्रेनों को पुनः शुरू किया गया है। अधिकांश ट्रेनें सामान्य रूप से चलने के लिए निर्धारित हैं, पर कुछ ट्रेनों की समय सारिणी में जुलाई के महीने में बदलाव किये गये हैं जिनके बारे में यात्रियों को जानकारी होनी चाहिए।  

Read in English

इन बदलावों में ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन, संशोधित आगमन/प्रस्थान समय और कुछ मार्गों पर नये स्टॉपेज शामिल हैं।

ixigo से पहली बुकिंग पर उठायें ZERO सेवा शुल्क का लाभ:

ट्रेन सर्च करें

नीचे पायें और जानकारी:

1. विजयवाड़ा डिविज़न में ट्रैफिक ब्लॉक के कारण दक्षिण मध्य रेलवे 4 जुलाई से 8 जुलाई तक नौ ट्रेनों को डायवर्ट करेगा। इस दौरान तिरुपति–आदिलाबाद, विजयवाड़ा–साँई नगर शिरडी और हावड़ा–हैदराबाद जैसे महत्वपूर्ण मार्गों से कई स्टॉपेज हटा दिये जायेंगे। आप यहाँ पर प्रभावित ट्रेनों और उनके परिवर्तित मार्गों की जाँच कर सकते हैं। 


2. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे द्वारा नियोजित सुरक्षा संबंधी रेलवे कार्यों के कारण लंबी दूरी की पांच ट्रेनों को न्यू कूचबिहार–गोलकगंज जंक्शन–फकीराग्राम जंक्शन के रास्ते डायवर्ट किया जायेगा। विवरण यहाँ देखें:

3. नई दिल्ली, छपरा, अहमदाबाद और लोकमान्य तिलक टर्मिनस जैसे अधिक भीड़ वाले स्टेशनों को जोड़ने वाली छह स्पेशल ट्रेनें जुलाई से पहले के आगमन और प्रस्थान समय पर चलने लगी हैं। आधिकारिक नोटिस यहाँ देखें:


4. ट्रेन नं. 02685 (एमजीआर चेन्नई सेंट्रल – मंगलुरु सेंट्रल एसएफ स्पेशल) अब नये समय पर चलेगी। यह चेन्नई से शाम 5 बजे के बजाय 4.20 बजे रवाना होगी और सुबह 9 बजे के बजाय सुबह 7.10 बजे मंगलुरु पहुँचेगी। यह बदलाव पहले से ही प्रभावी है। पूरा शेड्यूल जानने के लिए यहाँ टैप करें

5. पूर्व तट रेलवे ने पुरी को गांधीधाम, अहमदाबाद, अजमेर और ओखा से जोड़ने वाली 11 ट्रेनों के लिए अतिरिक्त स्टॉपेज प्रदान किये हैं। यहाँ देखें नये हॉल्ट स्टेशन:

कोई भी बुकिंग करने से पहले अपने गंतव्य स्थान के ट्रेन ट्रैवल संबंधी दिशानिर्देश देख लें।हम आशा करते हैं कि आपकी यात्रा सुरक्षित हो!