IRCTC पुनः शुरू करेगा ई-केटरिंग सेवाएँ: यहाँ देखें विवरण

ट्रेन यात्रियों के लिए ख़ुशख़बरी!

नयी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, रेल मंत्रालय ने भारतीय रेलवे खान-पान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) को देश भर के चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर ई-केटरिंग सेवाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है।

Read in English 

हालाँकि, इस बहु-आवश्यक सेवा की पुनः शुरुआत केंद्रीय सरकार और साथ ही संबंधित राज्य सरकारों द्वारा जारी किए गए स्वास्थ्य और सुरक्षा दिशा-निर्देशों के अनुपालन के अधीन होगी।

 ixigo से पहली टिकट बुकिंग पर उठायें ZERO सेवा शुल्क का लाभ: 

IRCTC ट्रेन बुक करें 
 आधिकारिक आदेश यहाँ देखें: 

IRCTC की ई-केटरिंग सेवा ट्रेन में ही यात्रियों को गर्म, साफ-सुथरा और पौष्टिक भोजन प्रदान करती है।

कृपया ध्यान दें कि यह सेवा राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर द्वारा COVID-19 की वजह से निलंबित कर दी गयी थी। हालाँकि, स्पेशल ट्रेनों को पुनः शुरू करने के साथ, यात्रियों द्वारा ई-कैटरिंग सेवा को फिर से शुरू करने की मांग बढ़ी।


अब IRCTC, स्थानीय प्रतिबंधों, कर्मचारियों की उपलब्धता आदि की समीक्षा करने के बाद, चरणबद्ध तरीके से ई-केटरिंग को फिर से शुरू करेगा। भारतीय रेल सेवा ट्विटर हैंडल के नवीनतम अपडेट के अनुसार, IRCTC जल्द ही इस सेवा के साथ स्टेशनों की एक सूची आधिकारिक तौर पर प्रकाशित करेगा।

पूर्वी रेलवे ने घोषणा की है कि उसके अधिकार क्षेत्र के तहत सात स्टेशनों पर जल्द ही खान-पान सेवाएँ शुरू होंगी। इनमें हावड़ा, सियालदह, कोलकाता, दुर्गापुर, आसनसोल, मालदा और भागलपुर रेलवे स्टेशन शामिल हैं।

नीचे पूर्ण विवरण देखें:

इस सुविधाजनक सेवा से यात्रियों को, विशेष रूप से लंबी दूरी की स्पेशल ट्रेनों में यात्रा करने वालों को यात्रियों को, निश्चित तौर पर राहत मिलेगी। नवीनतम रेलवे अपडेट के लिए ixigo के साथ बने रहें!