रेलवे द्वारा 30 से अधिक ट्रेनों का रद्दीकरण एवं मार्ग परिवर्तन

नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य और अन्य परेशानियों के चलते, भारतीय रेलवे द्वारा कई ट्रेनों का रद्दीकरण, पुनर्निर्धारण और मार्ग परिवर्तन किया गया है। अधिक विवरण के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

Read in English 

यात्रियों से अनुरोध है कि वे प्रभावित ट्रेनों के समय पर ध्यान दें और उसके अनुसार आवश्यक व्यवस्था करें।

क्या आपकी ट्रेन प्रभावित हुई है? यदि हाँ, तो चिंता ना करें! आप अपने मार्ग पर ixigo द्वारा वैकल्पिक ट्रेनें चुन सकते हैं:

ट्रेन सर्च करें 


> उत्तर पूर्वी रेलवे ने जुलाई महीने में कई ट्रेन सेवाओं के रद्दीकरण एवं मार्ग परिवर्तन के बारे में अधिसूचित किया है।

प्रभावित मार्गों में रक्सौल–दिल्ली, किशनगंज–अजमेर, जयनगर–अमृतसर और दरभंगा–अहमदाबाद शामिल हैं।अधिक जानकारी के लिए, यहाँ आधिकारिक ट्वीट देखें:

> दक्षिण मध्य रेलवे (SCR) ने 10 ट्रेनों को पूर्ण एवं आंशिक रूप से रद्द करने की घोषणा की है। इसका कारण लुमडिंग डिविज़न के दो स्टेशनों के बीच दरार है। ये सेवाएँ  सिलचर–कोयंबटूर, बेंगलुरु–अगरतला और बिलासपुर–तिरुपति जैसे महत्वपूर्ण मार्गों पर संचालित होती हैं।

अधिक जानकारी के लिए, यहाँ आधिकारिक ट्वीट देखें:

यह भी पढ़ें: रेलवे ने लोकप्रिय मार्गों पर की ट्रेनों के रद्दीकरण की घोषणा 

> दक्षिण मध्य रेलवे ने यह भी घोषणा की कि नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य एवं यातायात ब्लॉक के कारण सात ट्रेनों के पुनर्निर्धारण, विनियमन और मार्ग परिवर्तन किया जायेगा।

पूरी सूची के लिए, नीचे आधिकारिक ट्वीट देखें:

> ट्वीट्स की श्रृंखला में, उत्तर पूर्वी रेलवे ने रखरखाव और परिचालन संबंधी बाधाओं के कारण कई ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन की जानकारी दी:

9 जुलाई से शुरू होने वाली यात्रा के लिए ट्रेन नं. 05303 गोरखपुर–एर्नाकुलम ग्रीष्मकालीन स्पेशल का मार्ग परिवर्तन इटारसी–खंडवा–अकोला–पूर्णा–सिकंदराबाद–वारंगल होते हुए किया जायेगा।

9 जुलाई से शुरू होने वाली यात्रा के लिए ट्रेन नं. 12591 गोरखपुर–यशवंतपुर सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन इटारसी–खंडवा–अकोला–पूर्णा–सिकंदराबाद होते हुए  किया जायेगा।

28 जून से 20 जुलाई तक की यात्रा के लिए ट्रेन नं. 12791 सिकंदराबाद–दानापुर सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन सिकंदराबाद–निजामाबाद–पेद्दापल्ली होते हुए  किया जायेगा।  

ट्रेन से जुड़ी अन्य ख़बरों के लिए ixigo के साथ बने रहें!