पीएम मोदी ने गांधीनगर से मुंबई के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस का किया उद्घाटन

आज सुबह माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन से सेमी-हाई-स्पीड गांधीनगर–मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी।

Read in English

अब CRED Pay एवं UPI द्वारा ट्रेन बुकिंग करने पर ₹0 पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें!

ट्रेन सर्च करें 

यहाँ देखें ट्वीट:

“वंदे भारत एक्प्रेस, एक हवाई जहाज की तुलना में ट्रेन के अंदर 100 गुना कम शोर करता है। जो लोग सामान्यतः फ़्लाइट्स में ट्रैवल करते हैं, वे वंदे भारत ट्रेन का अनुभव करने के बाद इसमें ट्रैवल करना अवश्य पसंद करेंगे,” पीएम मोदी ने अहमदाबाद में कहा।

महाराष्ट्र और गुजरात की राजधानियों को जोड़ने वाली यह ट्रेन देश की तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस है। पहली ऐसी सेवा नई दिल्ली–वाराणसी मार्ग पर शुरू की गयी थी, जबकि दूसरी नई दिल्ली और श्री माता वैष्णो देवी कटरा के बीच चली थी।

इस ट्रेन में यात्रियों को एक फ़्लाइट की तरह ट्रैवल का अनुभव होगा, इसमें स्थानीय रूप से डिज़ाइन की गयी ट्रेन टकराव से बचाव की प्रणाली, कवच तकनीक, सहित अनेक  अत्याधुनिक सुरक्षा सुविधाएँ शामिल हैं।

अन्य अपग्रेड्स में वाई–फ़ाई की सुविधा के साथ ऑन-डिमांड कंटेंट, यात्रा को सुरक्षित और अधिक आरामदायक बनाने के लिए झुकनेवाली सीटें और GPS सिस्टम शामिल हैं।

गांधीनगर–मुंबई वंदे भारत सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस 1 अक्टूबर से वाणिज्यिक तौर पर परिचालन शुरू करेगी। रविवार को छोड़कर, यह सप्ताह में छह दिन चलेगी। यह ट्रेन मुंबई सेंट्रल से सुबह 6:10 बजे रवाना होगी और दोपहर 12:30 बजे गांधीनगर पहुँचेगी। अपनी वापसी की यात्रा के दौरान, यह ट्रेन गांधीनगर से दोपहर 2:05 बजे प्रस्थान करेगी और रात 8:35 बजे मुंबई सेंट्रल पहुँचेगी।

इस तरह के अन्य अपडेट्स के लिए, ixigo के साथ जुड़े रहें!