34 IRCTC ट्रेनों के समय में हुआ बदलाव

भारतीय रेलवे ने जून 2021 में चलने वाली कई स्पेशल ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। हालाँकि, कुछ नयी समय सारिणी पहले से ही लागू हैं, अन्य जल्द ही लागू हो जायेंगी। हम आपको सलाह देते हैं कि आप इन परिवर्तनों को ध्यान से पढ़ें, और अपने ट्रिप प्लान उस अनुसार समायोजित करें।

Read in English

यदि आप अंतर्राज्यीय यात्रा कर रहे हैं, तो स्थानीय लॉकडाउन कर्फ़्यू के बारे में चिंता न करें। सभी यात्रियों को अपने घर से रेलवे स्टेशनों तक यात्रा करने की अनुमति है। बस उनके पास एक वैध टिकट और फोटो पहचान पत्र होने चाहिये। नवीनतम ट्रेन यात्रा संबंधी दिशानिर्देश देखने के लिए आप यहाँ टैप कर सकते हैं

ixigo से अपनी पहली ट्रेन टिकट बुकिंग पर उठायें ZERO सेवा शुल्क का लाभ:

ट्रेन सर्च करें

अब देखते हैं कि किन ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है:

उत्तरी रेलवे: 5 ट्रेनों का बदला समय 

ट्रेन नंबर 02919/20 (डॉ अम्बेडकर नगर-श्री माता वैष्णो देवी कटरा मालवा स्पेशल एक्सप्रेस) और ट्रेन नंबर 02903/04 (मुंबई सेंट्रल-अमृतसर जं. स्वर्ण मंदिर स्पेशल एक्सप्रेस) जल्द ही संशोधित समय के साथ चलेंगी।


आप बदले हुए समय के लिए आरंभिक तिथियाँ और स्टॉपेज की सूची यहाँ देख सकते हैं:

उपरोक्त के साथ, प्रतिदिन चलने वाली ट्रेन नंबर 09732 (दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल) के लिए समय सारिणी  को भी बदल दिया गया है। इस ट्रेन के लिए नया समय पहले से ही प्रभावी है और यह 30 जून तक लागू रहेगा:

पुरी, हावड़ा ट्रेनों के समय में हुआ बदलाव 

ट्रेन नं. 08477 (पुरी-योग नगरी ऋषिकेश स्पेशल)  पूर्व तट रेलवे के तहत संचालित होने वाले छह स्टेशनों के आगमन और प्रस्थान के समय में संशोधन किया गया है। यहाँ देखें बदलाव:

दक्षिण पूर्वी रेलवे के तहत प्रतिदिन चलने वाली ट्रेन नं. 02810 (हावड़ा-मुंबई सीएसएमटी स्पेशल) के लिए पश्चिम बंगाल और झारखंड में इसके चार स्टॉपेज के लिए नया समय है। यहाँ परिवर्तनों की सूची दी गई है:

> हावड़ा: शाम 7.50 बजे से प्रस्थान

> खड़गपुर: रात 9.30 बजे आगमन, रात 9.35 बजे प्रस्थान 

> टाटानगर: रात 11.25 बजे आगमन, रात 11.30 बजे प्रस्थान

> चक्रधरपुर : 12.20 बजे आगमन, 12.27 बजे प्रस्थान

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे: 7 शेडयूलों में हुआ परिवर्तन 

इस ज़ोन में चलने वाली लंबी दूरी की सात ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान का नया समय साझा किया गया है। ये बदलाव पहले ही लागू हो चुके हैं, सबसे पहला बदलाव 27 मई से हुआ था। यहाँ देखें:

राजस्थान: 4 स्टेशनों की समय सारणी में हुआ बदलाव 

पश्चिमी, मध्य और दक्षिण भारत से चलने वाली बीस ट्रेनों का राजस्थान के अलवर जंक्शन, बांदीकुई जंक्शन, फुलेरा जंक्शन और रेवाड़ी जंक्शन पर आगमन और प्रस्थान का नया समय आज, 5 जून से शुरू होगा। इन स्टेशनों के लिए नया शेड्यूल यहाँ देखें:

आज के लिए बस इतना ही। अन्य महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए अपना ऐप नोटिफिकेशन चालू रखें!