इन प्रमुख मार्गों पर हुआ विशेष ट्रेनों का जून अंत तक विस्तारीकरण

यात्रियों की सुविधा के लिए एक और कदम उठाते हुए, रेलवे ने 94 विशेष ट्रेनों की सेवाओं का विस्तारीकरण जून के अंत तक कर दिया है।

Read in English

ये विस्तारित ट्रेनें पुणे – दरभंगा, नई दिल्ली – मंडुआडीह, शालीमार – गोरखपुर एवं हावड़ा – जम्मू तवी सहित कई प्रमुख मार्गों पर चलायी जा रही हैं।

ixigo पर ट्रेन टिकट बुक करें और अपनी पहली बुकिंग पर ZERO सेवा शुल्क का लाभ उठायें:

IRCTC ट्रेन बुक करें

इन 94 विस्तारित ट्रेनों में से 18 पूर्व रेलवे द्वारा, 52 पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा, तथा शेष 24 ट्रेनें उत्तर मध्य रेलवे द्वारा संचालित की जाएँगी।


पूरी जानकारी यहाँ देखें:

पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा विस्तारित 52 ट्रेनें

पूर्वोत्तर रेलवे, जो मुख्य रूप से बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में ट्रेन सेवाएं प्रदान करता है, ने अपने आधिकारिक क्षेत्र के तहत 52 ट्रेनों की सेवाओं का विस्तारीकरण कर दिया है। इन विस्तारित ट्रेनों में स्पेशल और पूजा स्पेशल दोनों तरह की ट्रेनें शामिल हैं।

इन ट्रेनों के नंबर, आवृत्ति और स्टेशन सहित सभी जानकारी का विवरण रेलवे जोन द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर किया गया:

उत्तर मध्य रेलवे द्वारा विस्तारित 24 ट्रेनें

उत्तर मध्य रेलवे ने अपने आधिकारिक क्षेत्र के तहत 24 ट्रेनों की सेवाओं का विस्तारीकरण  किया है। यह रेलवे ज़ोन मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों को पूरा करता है। जहाँ चार ट्रेनों के कोच कंपोजीशन में बदलाव किया जाएगा, वहीं शेष 20 को बिना किसी बदलाव के चलाया जाएगा।


इन ट्रेनों के मार्ग, आवृत्ति एवं अन्य जानकारी नीचे देखें:

पूर्व रेलवे द्वारा विस्तारित 18 ट्रेनें 

पूर्व रेलवे ने सूचित किया है कि 18 त्यौहार विशेष ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा। पूरी तरह से आरक्षित सेवाओं के रूप में चलने वाली ये ट्रेनें जून के अंतिम सप्ताह तक जारी रहेंगी।

इन विस्तारित ट्रेनों की सभी जानकारी यहाँ देखें:

हम आशा करते हैं कि उपरोक्त जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी। सुरक्षित रहें तथा भारतीय रेलवे के साथ एक सुखद यात्रा करें!