गोवा ने खोले बॉर्डर: COVID टेस्ट, क्वारेंटीन की आवश्यकता नहीं

गोवा ने आज से यात्रा प्रतिबंधों को हटा दिया है, जिसकी वजह से यात्रियों को COVID-19 नकारात्मक प्रमाण पत्र लाने या आगमन पर परीक्षण करवाने और परीक्षण के परिणाम आने तक क्वारेंटीन में रहने की आवश्यकता नहीं होगी।  

Read in English

गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा जारी अनलॉक 4.0 के दिशा-निर्देशों के बाद राज्य ने घोषणा की है कि गोवा में घरेलू यात्रियों के प्रवेश पर सभी प्रतिबंध हटा दिए गये हैं।

एक बयान में, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि एमएचए द्वारा जारी किए गये सभी निर्देशों का पालन किया जायेगा और उनके अनुसार, इंटर-स्टेट आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा तथा COVID परीक्षण, होम आइसोलेशन और COVID-नकारात्मक प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं होगी

कर रहे हैं ट्रिप की प्लानिंग?

ट्रेन सर्च करें

गोवा एयरपोर्ट ने आज सुबह एक ट्वीट द्वारा इस खबर की पुष्टि की:

सोमवार तक, राज्य में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति – माल वाहन चालकों को छोड़कर – के लिए COVID-19 परीक्षण करवाने के साथ-साथ परिणामों तक क्वारेंटीन केंद्र में रहने की आवश्यकता थी। इसके साथ ही, सीमा पर परीक्षण न करवाने की इच्छा रखने वाले यात्रियों के लिए आगमन के 2 दिनों के भीतर जारी किया गया COVID- नकारात्मक प्रमाण पत्र आवश्यक था।


विभिन्न राज्यों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में परिवर्तन संभव है। आप नवीनतम यात्रा प्रतिबंधों और दिशा-निर्देशों की जाँच यहाँ कर सकते हैं

गोवा ने राज्य में बार और रेस्त्रां को खोलने की अनुमति दी है, बशर्ते वे सभी सोशल डिस्टेंसिंग के उपायों और सावधानियों का पालन करें। हालाँकि, इसमें बीच किनारे स्थित शैक्स शामिल नहीं हैं।