चक्रवात यास से पहले 100+ ट्रेनें हुईं रद्द

भारत के पूर्वी तट से 26 मई को टकराने वाली उष्णकटिबंधीय चक्रवात यास से पहले रेलवे ने कई ट्रेनें रद्द करने की घोषणा की है। मौसम वैज्ञानिकों ने पुष्टि की है कि यास अगले 24 घंटों में एक ‘बहुत गंभीर चक्रवाती तूफ़ान’ के रूप में विकसित होगा, जो उड़ीसा में पारादीप और सागर द्वीप के बीच 118 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से पहुँचेगा।

Read in English

तटीय जिलों में बड़े पैमाने पर नुकसान और भारी बारिश की आशंका है, जैसा कि चक्रवात तौकते के दौरान हुआ था। इस प्रकार रेल अधिकारियों ने सुरक्षा उपाय के रूप में ट्रेन सेवाओं को तुरंत रोक दिया है। उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड के स्टेशनों पर चलने वाली या समाप्त होने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, साथ ही इन राज्यों से गुजरने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है।

अगर आपकी बुकिंग प्रभावित हुई है, तो यहाँ रीशेड्यूल करें:

अभी रीशेड्यूल करें 

रद्द की गई ट्रेनों की सूची इस प्रकार है:

पूर्व तट रेलवे: 90 ट्रेनें

दक्षिण पूर्वी रेलवे: 12 अपडेट्स 

इस रेलवे ज़ोन ने शनिवार से कई ट्रेन रद्दीकरण चार्ट साझा किये हैं, इसलिए हमने आपकी सुविधा के लिए उन्हें एक ही स्थान पर संकलित किया है। आपकी बुकिंग प्रभावित हुई है या नहीं, यह जानने के लिए बस लिंक पर क्लिक करें और PDF स्क्रॉल करें।

कृपया ध्यान दें: इनमें से कुछ ट्रेनों का उल्लेख पूर्व तट रेलवे चार्ट में पहले ही किया जा चुका है, लेकिन कई ट्रेनें उसमें शामिल नहीं थीं। कोई भी डिटेल मिस ना हो, इसलिए हम सभी अपडेट्स साझा कर रहे हैं।

गुजरात वाली 4 ट्रेनें रद्द

> ट्रेन नं. 02833 (अहमदाबाद-हावड़ा स्पेशल) 25 और 29 मई को रद्द रहेगी

> ट्रेन नं. 02834 (हावड़ा-अहमदाबाद स्पेशल) 25 और 26 मई को रद्द रहेगी

> ट्रेन नं. 02905 (ओखा-हावड़ा स्पेशल) 30 मई को रद्द रहेगी

> ट्रेन नं. 02906 (हावड़ा-ओखा स्पेशल) 25 मई को रद्द रहेगी

ट्रेन संबंधी और ख़बरों के लिए, ixigo के साथ बने रहें!