पश्चिमी रेलवे आज से चलायेगा 6 नयी लोकल ट्रेनें, यहाँ पायें पूरी जानकारी

यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और भीड़भाड़ से बचने के लिए, पश्चिमी रेलवे आज, 28 सितंबर से छह नयी लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू करेगा। छह नयी उपनगरीय ट्रेनों में दो लेडीस स्पेशल ट्रेनें भी शामिल हैं।

Read in English

इसके साथ ही, पश्चिमी रेलवे अब शहर में कुल 506 लोकल ट्रेनों का संचालन करेगा। सुगम आवागमन के अलावा, ये नयी ट्रेनें आवश्यक कार्यरत कर्मचारियों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करेगा।  

छह नयी ट्रेनें विरार-चर्चगेट सेक्टर पर संचालित होंगी। इनमें से तीन स्लो लाइन पर विरार से आगे की दिशा में होंगे जबकि शेष तीन विरार की ओर स्लो लाइन पर होंगे।

सभी IRCTC ट्रेनें अब ixigo पर उपलब्ध हैं:

ट्रेन सर्च करें 

दो लेडीस स्पेशल ट्रेनें विरार और चर्चगेट स्टेशनों के बीच सुबह और शाम, दोनों दिशाओं में चलेंगी। जहाँ एक लेडीस स्पेशल विरार से सुबह 07:35 बजे प्रस्थान करेगी और सुबह 09:22 बजे चर्चगेट पहुँचेगी, वहीं दूसरी लेडीस स्पेशल शाम 06:10 बजे चर्चगेट से शाम 7 बजकर 55 मिनट पर विरार पहुँचेगी।

विभिन्न मार्गों पर चलने वाली 506 लोकल ट्रेनों का ब्रेक-अप यहाँ देखें:

Screenshot 2020-09-28 at 2.47.15 PM

सेवाओं में वृद्धि के साथ, सरकार ने हाल ही में निजी और सहकारी बैंकों के 10% प्रमुख कर्मचारी, विभिन्न सरकारी विभागों, विमान रखरखाव के कर्मचारियों और वकीलों के अलावा, स्थानीय ट्रेनों के आवश्यक कर्मचारियों को आवागमन की अनुमति दी है।


अधिक भीड़ से बचने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए, पश्चिमी रेलवे और मध्य रेलवे, उपनगरीय खंड के प्रमुख स्टेशनों पर अतिरिक्त टिकट बुकिंग काउंटर भी खोलेगा जो मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ को प्रमुख रूप कवर करता है।