पश्चिमी रेलवे: मुंबई-दिल्ली मार्ग के लिए शुरू हुई विशेष ट्रेन

जेट एयरवेज़ के अस्थायी रूप से बंद हो जाने के कारण मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर यातायात में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए, पश्चिमी रेलवे ने इन दोनों शहरों के बीच एक विशेष ट्रेन शुरू की है। आने वाले महीनों में, यह एक और ऐसी ही ट्रेन सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है।

Read in English…

जेट एयरवेज़ मुंबई-दिल्ली के बीच लगभग 8-10 दैनिक उड़ानें संचालित करता था। आंकड़े बताते हैं कि सेवाएँ बंद हो जाने के बाद, 15 मार्च से 15 अप्रैल के बीच, 2,17,814 लोगों ने मुंबई और दिल्ली के बीच यात्रा की है, जो एक ही समय सीमा के दौरान पिछले साल की तुलना में 20,000 अधिक है।

ट्रेन बुक करें

इसके अलावा, हाल ही में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और निज़ामुद्दीन के बीच शुरू हुई राजधानी एक्सप्रेस भी पूरी क्षमता से चल रही है।

उड़ान सेवा बंद हो जाने के कारण दक्षिण और उत्तर की ओर जाने वाली ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं, जिनमें एसी तृतीय श्रेणी के टिकटों का किराया 100 प्रतिशत बढ़ा है।

पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, रवींद्र भाकर ने कहा, “मुंबई-दिल्ली मार्ग पर अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए, हमने पहले ही एक विशेष ट्रेन शुरू कर दी है एवं एक और शुरू करने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा, हमने वर्तमान में इन मार्गों पर चलने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़ना भी शुरू कर दिया है।”