भारतीय रेलवे 1300 गाड़ियों के लिए ऑन-बोर्ड एंटरटेनमेंट ऑफर करेगी

अब बोरिंग ट्रेन यात्रा और नहीं! भारतीय रेलवे ने राजधानी और शताब्दी जैसे ट्रेंस सहित 1300 ट्रेनों पर ऑन-बोर्ड मनोरंजन शुरू करने की योजना बनाई है।

रेलवे राज्य मंत्री राजेंद्र गोहैं ने कहा कि 1300 ट्रेनों के लिए ऑन-बोर्ड मनोरंजन उपलब्ध कराने के लिए मंत्रालय ने इच्छुक विक्रेताओं से प्रस्ताव प्राप्त किए हैं। अगर नई नीति लागू हो जाती है, तो ट्रेन यात्रियों को अपनी यात्रा के दौरान लैपटॉप, स्मार्टफोन और अन्य उपकरणों पर अपनी पसंदीदा फिल्में और टीवी शो देख सकते हैं। हालांकि, यह सब अतिरिक्त कीमत के साथ आएगा और यात्रियों को इन सेवाओ का लाभ उठाने के लिए अतिरिक्त पैसा देने होंगे।

Read the news in English

नयी निति के अंतर्गत, यात्रियों के व्यक्तिगत उपकरणों पर प्री-लोडेड ऑडियो / वीडियो सामग्री के माध्यम से मनोरंजन शताब्दी, राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों सहित 1,300 रेलगाड़ियों पर प्रदान किया जाएगा, जिसके लिए 6 जुलाई को प्रस्ताव के लिए अनुरोध (आरपीएफ) जारी किया गया है।”गोहैं ने लोकसभा में एक लिखित उत्तर में कहा।

मंत्रालय के मुताबिक, “सार्वजनिक ट्रांसपोर्टर का लक्ष्य है कि रेलवे परिसर में कैप्टिव आंखों पर आधारित सेवा का मुनाफा मौजूदा 5 प्रतिशत से 10-20 फीसदी तक बढ़ाना है।”