रेलवे आज से पुनः शुरू करेगा 696 उपनगरीय ट्रेनें

पूर्वी और दक्षिण पूर्वी रेलवे ने घोषणा की है कि 11 नवंबर, 2020 से कोलकाता में 696 उपनगरीय ट्रेनों की सेवाएँ फिर से शुरू होंगी। इन ट्रेनों को पहले कोरोना वायरस के चलते  देशव्यापी तालाबंदी को ध्यान में रखते हुए निलंबित किया गया था। ये सभी स्टॉपेज ट्रेनें हैं, जिनमें महिलाओं के लिए कोई विशेष कोच नहीं हैं।

Read in English

6 नवंबर को जारी एक बयान में, पूर्वी रेलवे ने पुष्टि की कि ये स्थानीय ट्रेनें राज्य सरकार से परामर्श के बाद पुनः शुरू होंगी।

ixigo से बुक करें IRCTC ट्रेन और अपनी पहली बुकिंग पर उठायें ZERO सेवा शुल्क का लाभ:

आईआरसीटीसी ट्रेन बुक करें

पूर्वी रेलवे के अनुसार, “सभी अनिवार्य COVID-19 प्रोटोकॉल का सख़्त पालन आवश्यक है और साथ ही सुरक्षा उपायों जैसे, मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग भी ज़रूरी है।”


पूर्वी रेलवे के 4 विभाग हैं, जैसे सियालदह, हावड़ा, मालदा और आसनसोल। फिर से शुरू की गई ट्रेनें केवल सियालदह और हावड़ा डिविज़नों के लिए हैं।

उपनगरीय सेवाएँ फिर से ज़ोरों से शुरू होंगी। नीचे दिए गए ट्वीट में ट्रेनों का विवरण देखें:

पूर्वी और दक्षिण पूर्वी रेलवे ने घोषणा की है कि 696 उपनगरीय ट्रेनें राज्य में फिर से सेवाएँ शुरू करेंगी। रेल मंत्रालय ने यात्रियों की  सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोचों के अंदर बरती जाने वाली सावधानियों की तस्वीरें भी साझा की। ट्विटर पर कल साझा की गई तस्वीरें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए  प्रत्येक पंक्ति में ‘X’ के साथ चिह्नित बीच वाली सीट दर्शाती है।इसके अलावा कोच साफ भी किये जा रहे हैं:

बढ़ाई जायेगी एक्सपायर्ड सीज़न टिकटों की वैधता 

रेलवे ने लॉकडाउन के दौरान समाप्त हुए सीज़न टिकटों के पुनर्मूल्यांकन की अनुमति दी है। हालाँकि, यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि ये टिकटें केवल उपनगरीय खंड और कृष्णानगर – लालगोला खंड के भीतर यात्रा के लिए उपलब्ध होंगे।

हम अपने सभी यात्रियों के लिए सुरक्षित यात्रा की कामना करते हैं!