चेन्नई–कोयम्बटूर वंदे भारत एक्सप्रेस: किराया, समय, अन्य विवरण

चेन्नई–कोयंबटूर वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चेन्नई में एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर किया गया।

Read in English 

यह चेन्नई–जोलारपेट्टई खंड में 130 किमी प्रति घंटे की गति से चलती है, जिससे यह केवल 5 घंटे 50 मिनट में दोनों गंतव्यों तक पहुँच जाती है और यात्रा के समय में एक घंटे 20 मिनट की बचत होती है।

अपनी टिकट बुक करते समय ₹0 पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें!

ट्रेन सर्च करें 


वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 20643) का चेन्नई से कोयम्बटूर का किराया ₹1365 है, जिसमें ₹308 का वैकल्पिक खानपान शुल्क शामिल है। दोनों स्टेशनों के बीच एक्ज़ीक्यूटिव क्लास का किराया ₹2485 है, जिसमें ₹369 का कैटरिंग चार्ज भी शामिल है। ट्रेन नं. 20644 वंदे भारत एक्सप्रेस चेयर कार के लिए किराया ₹1215 है और इसमें ₹157 का खानपान शुल्क शामिल है, जबकि एक्ज़ीक्यूटिव क्लास का किराया ₹2310 है, जिसमें ₹190 का खानपान शुल्क शामिल है।

तमिलनाडु के दो शहरों को जोड़ने वाली इस पहली ट्रेन ने स्वदेशी स्वचालित ट्रेन सुरक्षा प्रणाली ‘कवच’, सभी डिब्बों में सीसीटीवी कैमरे और स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजों के साथ यात्री सुरक्षा को बेहतर किया है।

दिव्यांग (दिव्यांगों के अनुकूल) फ्रेंडली वॉशरूम, ब्रेल लिपि में सीट हैंडल नंबर, एलईडी लाइट्स जैसी आधुनिक सुविधाएँ और 360 डिग्री घूमने योग्य सीटें कुछ अन्य विशेषताएँ हैं। जून से शुरू होने वाली चेन्नई–बैंगलोर शताब्दी सहित अन्य ट्रेनों के यात्रा समय में भी काफी कमी आने की संभावना है।

ऐसे अन्य अपडेट्स के लिए, ixigo के साथ बने रहें!