COVID-19 संबंधी नवीनतम दिशानिर्देश: उत्तराखंड, कर्नाटक, एवं गुजरात ने यात्रियों के लिए जारी किये नये नियम

तेज़ी से बढ़ रहे COVID-19 मामलों को नियंत्रित करने के प्रयास में, कई राज्य आने वाले यात्रियों के लिए नये दिशानिर्देश जारी कर रहे हैं।

इस सूची में शामिल होने वाले नये राज्यों में उत्तराखंड, कर्नाटक, और गुजरात शामिल हैं। तीनों राज्यों ने नये आधिकारिक आदेश जारी कर दिये हैं। इन नये निर्देशों का पालन सभी यात्रियों को करना अनिवार्य होगा।

Read in English 

नये दिशानिर्देश निम्नलिखित हैं:

ixigo से अपनी पहली बुकिंग पर उठायें ZERO सेवा शुल्क का लाभ:

ट्रेन बुक  करें 

उत्तराखंड

आज, 1 अप्रैल से, उत्तराखंड सरकार ने एक दर्जन राज्यों अर्थात् महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, और राजस्थान से आने वाले यात्रियों के लिए नकारात्मक RT-PCR रिपोर्ट (आगमन पर 72 घंटे से अधिक पुराना नहीं) अनिवार्य कर दिया है। 


नकारात्मक RT-PCR रिपोर्ट की आवश्यकता सड़क, हवाई और रेल यात्रियों पर लागू की गयी है। इसके साथ ही, आधिकारिक घोषणा में सावधानियों का भी विवरण दिया गया है, जिसका पालन उत्तराखंड के यात्रियों एवं निवासियों दोनों को करना अनिवार्य होगा। नीचे देखें:

कर्नाटक

कर्नाटक ने केरल, महाराष्ट्र, पंजाब और चंडीगढ़ से किसी भी माध्यम द्वारा राज्य में प्रवेश कर रहे यात्रियों के लिए RT-PCR परीक्षण रिपोर्ट (आगमन पर 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं) अनिवार्य कर दिया है।

इसके अलावा, अन्य राज्यों से कर्नाटक आने वाले यात्रियों के लिए, राज्य सरकार द्वारा अब तक कोई विशेष दिशानिर्देश जारी नहीं किये गये हैं।

गुजरात

आज, 1 अप्रैल से, गुजरात सरकार ने गुजरात में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों के लिए नकारात्मक RT-PCR परीक्षण रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है। यात्रियों को यह ध्यान रखना होगा कि गुजरात पहुँचने के अधिकतम 72 घंटों के भीतर ही यह RT-PCR रिपोर्ट जारी हुई होनी चाहिए।

आधिकारिक अधिसूचना यहाँ देखें:

हम अपने यात्रियों को सलाह देते हैं कि वे अपना ट्रिप प्लान करने से पहले क्वारंटाइन नियमों, पंजीकरण दिशानिर्देशों, ई-पास आवश्यकताओं आदि के बारे में राज्यवार नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी COVID-19 ट्रैवल गाइड अवश्य देखें।

आपकी यात्रा सुरक्षित हो, नवीनतम ट्रैवल अपडेट्स के लिए हमारे साथ बने रहें!