भारतीय रेलवे ने किया कई ट्रेनों का रद्दीकरण एवं विनियमन

भारतीय रेलवे के विभिन्न ज़ोन्स में किये जा रहे नॉन-इंटरलॉकिंग और रीमॉडलिंग कार्य के कारण, कई ट्रेनों को आंशिक व पूर्ण रूप से रद्द एवं विनियमित कर दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

Read in English 

अब CRED Pay और UPI द्वारा ट्रेन बुकिंग पर ₹0 पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें।

ट्रेन सर्च करें

 

> पूर्व मध्य रेलवे ने 48 ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है। ये ट्रेनें अमृतसर–दरभंगा, रक्सौल–नई दिल्ली, मुज़फ्फ़रपुर–अहमदाबाद, कटरा–कामाख्या और हावड़ा–काठगोदाम जैसे लोकप्रिय मार्गों को कवर करती हैं।

पूरी सूची के लिए, यहाँ आधिकारिक ट्वीट देखें:

> उत्तर पूर्वी रेलवे (NER) ने गोंडा जंक्शन पर नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य के कारण आठ ट्रेनों को पूर्ण व आंशिक रूप से रद्द करने एवं उनके विनियमन की घोषणा की है। प्रभावित मार्गों में बरौनी–ग्वालियर, हैदराबाद–गोरखपुर और एर्नाकुलम–बरौनी शामिल हैं।

पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक ट्वीट देखें:

यह भी पढ़ें: लोकप्रिय मार्गों पर रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें


> एक अन्य ट्वीट में, NER ने तीन ट्रेनों के विनियमन का कारण गोंडा जंक्शन पर रीमॉडेलिंग कार्य को बताया है।
ये ट्रेनें डिब्रूगढ़, लालगढ़, आनंद विहार टर्मिनस, पुणे और गोरखपुर जैसे महत्वपूर्ण स्टेशनों पर चलती हैं।

> इसके अलावा, उत्तर पूर्वी रेलवे ने निम्नलिखित ट्रेनों के आंशिक रद्दीकरण और विनियमन की भी घोषणा की है:

  • 24 मई, 31 मई एवं 7 जून से शुरू होने वाली यात्राओं के लिए ट्रेन नं. 13509 आसनसोल–गोंडा एक्सप्रेस को मऊ स्टेशन पर आंशिक रूप से समाप्त की जायेगी।  
  • 25 मई, 1 जून एवं 8 जून से शुरू होने वाली यात्राओं के लिए ट्रेन नं. 22199 ग्वालियर–बलरामपुर एक्सप्रेस को लखनऊ जंक्शन पर आंशिक रूप से समाप्त की जायेगी।  
  • 21 मई, 26 मई, 28 मई, 2 जून एवं 4 जून को शुरू होने वाली यात्राओं के लिए ट्रेन नं. 19409 अहमदाबाद–गोरखपुर एक्सप्रेस गोमती नगर स्टेशन पर आंशिक रूप से समाप्त की जायेगी।
  • 30 मई से शुरू होने वाली यात्रा के लिए ट्रेन नं. 15651 गुवाहाटी–जम्मू तवी एक्सप्रेस लखनऊ सेक्शन पर 60 मिनट के लिए विनियमित की जायेगी।  
  • 7 जून से शुरू होने वाली यात्रा के लिए ट्रेन नं. 15077 कामाख्या–गोमती नगर एक्सप्रेस लखनऊ सेक्शन पर 60 मिनट के लिए विनियमित की जायेगी।  

ट्रेन से जुड़ी अन्य ख़बरों के लिए ixigo के साथ बने रहें!