कई ट्रेनों का हुआ रद्दीकरण, मार्ग परिवर्तन और आंशिक रूप से समाप्तिकरण

भारतीय रेलवे के विभिन्न ज़ोन्स ने कई कारणों से ट्रेनों के आंशिक रद्दीकरण या मार्ग परिवर्तन की घोषणा की है। पूरे देश में बड़े पैमाने पर हो रहे इंटरलॉकिंग के काम की वजह से हुई देरी इसके सबसे आम कारणों में से एक है।

Read in English 

कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएँ निम्नलिखित हैं:

1 – दक्षिण पूर्वी रेलवे ने विकास कार्यों के कारण ट्रेन सेवाओं के रेग्युलेशन को लेकर ट्वीट किया है। ट्रेन नं. 08024 गोमोह – खड़गपुर स्पेशल 26 सितंबर, 2021 को गोमोह से चलकर सालबोनी में समाप्त होगी। पूरी खबर के लिए आधिकारिक ट्वीट देखें –

इस त्यौहारी सीज़न घर जाना चाहते हैं तो अभी अपनी ट्रेनें सर्च करें! 

ट्रेन बुक करें 

रेल ज़ोन ने खड़गपुर मंडल के मिदनापुर स्टेशन पर विकास कार्यों के कारण ट्रेन सेवाओं के रेग्युलेशन को लेकर भी ट्वीट किया है.

आधिकारिक ट्वीट देखें –

2 – उत्तर पूर्वी रेलवे ने झांसी – कानपुर सेंट्रल सेक्शन पर चौरा – पोखरायण – मलासा स्टेशनों के बीच इंटरलॉक कार्य के कारण ट्रेनों के रद्दीकरण/मार्ग परिवर्तन के बारे में ट्वीट किया। 24 सितंबर को अहमदाबाद से रवाना ट्रेन नं. 09465 अहमदाबाद – दरभंगा साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन उस दिन रद्द रहेगी। इस ज़ोन की और अन्य ट्रेनों के अपडेट्स के लिए आधिकारिक घोषणा देखें – 


3 – पश्चिमी रेलवे ने गुरुवार को यात्रियों को उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल में इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनों के रदीकरण और मार्ग परिवर्तन की जानकारी दी। 


4 – दक्षिण मध्य रेलवे ने भी इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कई ट्रेनों के आंशिक समाप्तिकरण के बारे में ट्वीट किया।

  आधिकारिक पुष्टि यहाँ देखें –


ट्रैवल संबंधी ताज़ा ख़बरों के लिए ixigo के साथ बनें रहें!