चार रेलवे अपडेट्स जो आपको अवश्य पता होने चाहिए

भारतीय रेलवे ने कई ऐसी घोषणाएं की हैं जिससे यात्रियों को हर तरह से मदद मिलेगी। इसमें नई ट्रेनों का शुभारंभ, स्पेशल ट्रेनों का विस्तारीकरण, निलंबित ट्रेनों की बहाली और नए कोच ऐड करना शामिल है। अधिक जानकारी के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

Read in English

अब CRED Pay और UPI द्वारा ट्रेन बुकिंग पर ₹0 पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें।

ट्रेन सर्च करें

> पश्चिम मध्य रेलवे ने रानी कमलापति और कामाख्या के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

ट्रेन नं. 01663, 2 से 30 जून तक प्रत्येक गुरुवार को रानी कमलापति से प्रस्थान करेगी। ट्रेन नं. 01664, 4 जून से 2 जुलाई तक प्रत्येक शनिवार कामाख्या से प्रस्थान करेगी। अधिक जानकारी के लिए, यहाँ आधिकारिक ट्वीट देखें:

> पूर्व मध्य रेलवे ने ट्वीट किया कि ट्रेन नं. 05517/05518 बापूधाम मोतिहारी–अयोध्या छावनी–बापूधाम मोतिहारी ग्रीष्मकालीन स्पेशल, दोनों तरफ एक अतिरिक्त ट्रिप करेगी। ट्रेन नं. 05517, 4 जून को और 05518, 5 जून को निकलेगी।

> रेल मंत्रालय ने भारत और बांग्लादेश के बीच ट्रेनों के फिर से शुरू होने की खबर साझा की है। इसके साथ ही कोलकाता–ढाका मैत्री एक्सप्रेस और कोलकाता–खुलना बंधन एक्सप्रेस अब पुनः शुरू हो गयी है। ये ट्रेनें दो साल बाद फिर से शुरू हुई हैं और इससे भारत-बांग्लादेश सीमा के दोनों ओर यात्रियों को काफी मदद मिलेगी।

> पश्चिम रेलवे ने घोषणा की कि वह आठ जोड़ी ट्रेनों में कोच ऐड करेगा।

ये ट्रेन सेवाएँ लोकप्रिय मार्गों जैसे वेरावल–मुंबई, ओखा–वाराणसी, ओखा–शालीमार, दिल्ली–पोरबंदर और राजकोट–रीवापर चलती हैं । पूरी जानकारी के लिए, यहाँ देखें  आधिकारिक ट्वीट:

ट्रेन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए इक्सिगो के साथ जुड़े रहें!